कमलनाथ को पंजाब की कमान देकर कांग्रेस ने छिड़का जख्मों पर नमक
कमलनाथ को पंजाब की कमान देकर कांग्रेस ने छिड़का जख्मों पर नमक
Share:

लुधियाना : कांग्रेस ने कमलनाथ को पंजाब मसले का प्रभारी नियुक्त कर दिया। अब इसे लेकर कहा जा रहा है कि यह तो सिखों के जख्मों पर नमक डालना हो गया है। इस मामले में विरोध करते हुए टीम इंसाफ के प्रमुख व आजाद विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने यह सब कहा। दरअसल वे बरोटा रोड़ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में लोगों से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि विभिन्न कमीशन की जांच रिपोर्ट के अनुसार कमलनाथ को सिख हत्याओं का दोषी करार दिया जा चुका है।

इस मामले में सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि सिख विरोधियों को पंजाब में भेजकर कांग्रेस ने सिखों के घाव हरे कर दिए। भारतीय जनता पार्टी ने भी 1984 के दंगों के आरोपी कमलनाथ को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाने की निंदा की। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कमल शर्मा ने मांग की कि कमलनाथ की नियुक्ति को रद्द कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब की जनता से माफी मांगे।

दूसरी ओर इस मामले में आप नेताओं ने भी विरोध दर्ज किया है। आप नेताओं में पंजाब इकाई के प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि कांग्रेस ने 84 दंगों के आरोपी कमलनाथ को पंजाब इकाई का प्रभारी भी नियुक्त कर दिया। मगर अब इस तरह के निर्णय से सिखों की पीड़ा बढ़ गई है। आने वाले वर्ष में पंजाब में आयोजित होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया। इसके बाद आम आदमी पार्टी और अकाली दल ने कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं।

आम आदमी पार्टी के पंजाब संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने भी इस मामले में विरोध जताते हुए कहा है कि सिख विरोधी दंगों के इतने वर्षों के बाद भी उन्हें न्याय नहीं मिला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को पंजाब का प्रभारी बनाकर सिखों को दर्द पहुंचाया है। मगर चुनाव में सब स्पष्ट हो जाएगा। पंजाब की जनता कांग्रेस को अपना उत्तर देगी। आप नेताओं ने सिख दंगों के लिए कमलनाथ को भी आरोपी बताया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -