आप की एक और विधायक पर लगा फर्जी डिग्री का आरोप
आप की एक और विधायक पर लगा फर्जी डिग्री का आरोप
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में केजरीवाल की सरकार पर संकट के बादल घिरते नजर आ रहे है आप के नेताओ के द्वारा हर रोज कोई न कोई नये नये कारनामे उजागर हो रहे है ठीक उसी तरह आप की विधायक पर भी एक सनसनीखेज आरोप का पर्दाफाश हुआ है खबर है की दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र तोमर के बाद आम आदमी पार्टी (आप) की एक और विधायक फर्जी डिग्री मामले में फंसती दिख रही हैं। दिल्ली की पालम असेंबली सीट से 'आप' विधायक भावना गौड़ पर चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी एजुकेशन से जुड़ी गलत जानकारी देने का आरोप लगा है। इसे लेकर द्वारका कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। द्वारका कोर्ट 25 जुलाई को इस मामले की सुनवाई करेगा। एक याचिकाकर्ता ने अपनी शिकायत में भावना गौड़ पर साल 2013 और 2015 में हुए चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे में अपनी शैक्षणिक योग्यता की अलग-अलग जानकारी देने का आरोप लगाया है।

भावना गौड़ ने साल 2013 के चुनाव में दिए हलफनामे में अपनी शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास बताई थी, जबकि साल 2015 में हुए चुनाव में उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता बीए और बीएड बताई थी। भावना ने खुद को दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट और हरियाणा की दयानंद यूनिवर्सिटी से बीएड पास दिखाया है। याचिकाकर्ता ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा है कि साल 2013 में भावना गौड़ 12वीं पास थीं तो दो साल के भीतर उनके पास बीए और बीएड की डिग्री कैसे आ गई। आप पार्टी के पूर्व एमएलए राजेश गर्ग ने भी कुछ समय पूर्व भावना गौड़ की डिग्री को लेकर सवाल उठाए थे। 

राजेश गर्ग ने बताया था कि 2013 और 2015 के दोनों विधानसभा चुनावों में भावना गौड़ ने जो जानकारी दी थी वह पूरी तरह सही नहीं है। हालांकि भावना ने राजेश गर्ग के आरोपों को खारिज कर दिया था। उन्होंने राजेश गर्ग के दावों का जवाब देते हुए कहा था कि उन पर लगाया गया फर्जी डिग्री का आरोप पूरी तरह झूठा और मनगढ़ंत है। इस तरह आप की भावना गौड़ ने अपने ऊपर लगे आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -