Share:
दूध की बढ़ी कीमतों पर भड़के राघव चड्ढा, केंद्र सरकार पर साधा निशाना
दूध की बढ़ी कीमतों पर भड़के राघव चड्ढा, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

पंजाब: दिल्ली और पंजाब की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने गुरुवार को दूध की बढ़ती कीमतों को रोकने में नाकाम रहने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार पर निशाना साधा. चड्डा ने कहा कि दो साल पहले इसके बारे में जानने के बाद भी समस्या का निराकरण करने में केंद्र की नाकामी की वजह से दूध की कीमतों में और वृद्धि होने का अनुमान है, क्योंकि चारे की कीमतों से दूध का सीधा ताल्लुक है.

सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'दूध की कीमतें फिर से बढ़ने वाली हैं ? कारण? 1. चारे की कीमतों में बेरोकटोक वृद्धि 2. लम्पी वायरस के प्रसार के चलते कुछ सालों से किसान चारे के बजाय अन्य फसलों की बुवाई करना पसंद कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि, ‘चारे की कीमतें अब अगस्त में 9 वर्षों के उच्चतम स्तर 25.54% तक पहुंच गई हैं. अकेले गुजरात में, जो कि दूध का सबसे बड़ा उत्पादक है, पिछले दो वर्षों में चारा फसलों का क्षेत्रफल 1.36 लाख हेक्टेयर कम हो गया है.’ 

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि सरकार ने दो साल पहले चारे के संकट और कृषक परिवारों पर इसके प्रभाव को देखा था. इसलिए, खास तौर पर चारे के लिए 100 किसान उत्पादक संगठन (FPO) स्थापित करने का प्रस्ताव केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय द्वारा सितंबर 2020 में तैयार किया गया था. राघव चड्ढा ने कहा, ‘विडंबना यह है कि संकट सामने आने के बावजूद इसका निराकरण नहीं किया गया। 

'गुजराती हमेशा से काफी सक्षम रहे..', गौतम अडानी के सामने सीएम गहलोत ने जमकर की तारीफ

आदमपुर उपचुनाव के लिए AAP ने घोषित किया उम्मीदवार, भाजपा से आए सत्येंद्र सिंह को दिया टिकट

अमित शाह ने किया डेयरी सहकारी सम्मेलन का शुभारम्भ, बोले- प्रत्येक पंचायत में होगी एक डेयरी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -