खबरिया चैनलों पर आप की नज़र

May 06 2015 03:43 PM
खबरिया चैनलों पर आप की नज़र

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी को लेकर इन दिनों मीडिया के तेवर कुछ अलग दिखाई दे रहे हैं। मामले में इलेक्ट्राॅनिक मीडिया आप और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर एग्रेसिव नज़र आ रहा है। इन सभी स्थितियों का सामना करने के लिए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने एक नई रणनीति बनाई है जिसमें यह बात सामने आई है कि दिल्ली सरकार इस बात पर नज़र रखेगी कि दिल्ली के समाचार चैनल अपने चैनलों पर क्या सामग्री प्रसारित कर रहे हैं।

मामले को लेकर डायरेक्टर आॅफ इंफर्मेशन एंड पब्लिसिटी को भी निर्देशित किया गया है। इस विभाग को कहा गया है कि प्रातः 9 बजे से रात 11बजे तक टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली सामग्रियों को ध्यान से देखा जाए और उन्हें माॅनिटर भी किया जाए। अभी तक डीआईपी के अधिकारी समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों की कटिंग सुरक्षित रखते हैं मगर अब से समाचार चैनलों पर भी नज़र रखी जाएगी।

मामले में बताया गया है कि समाचार चैनलों से जुड़ी सामग्रियों का आॅब्ज़र्व किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मीडिया के एक वर्ग ने तो आम आदमी पार्टी को जड़ से हटाने की सुपारी तक ले ली। मीडिया का पब्लिक ट्रायल होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कुछ स्थान ऐसे होने चाहिए जहां लोगों को एकत्रित कर समाचार चैनलों पर प्रसारित होने वाली क्लिपिंग दिखाई जानी चाहिए।