आप ने शांतिभूषण को ससम्मान आमंत्रित किया, प्रशांत भूषण बोले पहले लिस्ट दो
आप ने शांतिभूषण को ससम्मान आमंत्रित किया, प्रशांत भूषण बोले पहले लिस्ट दो
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) की अगले सप्ताह होने वाली अपनी राष्ट्रीय परिषद की बैठक के लिए पार्टी से असंतुष्ठ नेता शांति भूषण को निमंत्रण भेजा है। इसके पहले उनके बेटे प्रशांत भूषण ने संगठन में पारदर्शिता को लेकर कई सवाल खड़े किए है, उन्होंने लगातार ट्वीट के जरीये आप पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बैठक से पहले कई नेताओ को निष्कासित किया जा रहा है। इसके अलावा प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट भी किया, ‘आप ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक के लिए शांति भूषण को आमंत्रित किया है, लेकिन आमंत्रित लोगों की सूची के बारे में पूछे जाने पर खामोशी है। कई लोगों को तीन दिन पहले निलंबित किया गया, कोई पारदर्शिता नहीं?‘

राष्ट्रीय परिषद आप की प्राथमिक नीति निर्धारण इकाई है, और उसी के लिए काम करती है। पीएसी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के द्वारा जो भी फैसले लिए जाते है उनका राष्ट्रीय परिषद द्वारा अनुमोदन किया जाता है। राष्ट्रीय परिषद की बैठक 23 नवंबर को हो रही है। शांति भूषण और प्रशांत भूषण दोनों ही आप के संस्थापक सद्स्य थे आप अन्ना आंदोलन में भी केजरीवाल के साथ थे। लेकिन मात्र पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए जाने के बाद प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, आनंद कुमार और अजी झा को आप से निष्कासित कर दिया गया था। जिसके पार्टी को कई दलों द्वारा भारी विरोध का भी सामना करना पड़ा था।

आप द्वारा अभी तक शांति भूषण के खिलाफ कोई भी कार्रवाही नहीं की और वह अब भी पार्टी के संस्थापक सद्स्य हैं। और पार्टी अभी भी उनका उतना ही सम्मान करती है जितना पहले करती थीं। उधर, नागपुर से आप के सदस्य और राष्ट्रीय परिषद के सद्स्य राजेश पुगलिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। सूत्रों ने कहा पुगलिया पार्टी विरोधी गतिविधियों में यादव और प्रशांत भूषण के साथ मिलकर काम कर रहे थे वे यादव और प्रशांत भूषण के समूह ‘स्वराज अभियान‘ से से भी जुडे़ थे, इसी कारण पुगलिया पर कढ़ी कार्रवाही की गई। पार्टी के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक से ठीक पहले कम से कम 2-4 सद्स्यों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई हैं। सुत्रों के अनुसार आप का कहना है कि ऐसा पार्टी हित को ध्यान में रखकर किया गया है और पार्टी भविष्य में इसी प्रकार की कार्रवाही को अंजाम देती रहेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -