ये है महावीर फोगाट का बेटा, 'दंगल' फिल्म में नही है इनका जिक्र
ये है महावीर फोगाट का बेटा, 'दंगल' फिल्म में नही है इनका जिक्र
Share:

आमिर की फिल्म 'दंगल' जो की बॉक्स ऑफिस पर अपना 'दंगल' जारी रखे हुए है व फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई को जारी रखे हुए है. आमिर की इस फिल्म में हमे आमिर अपनी चार बेटियो के संग में नजर आ रहे है. तथा किस तरह से वह अपने कठिन परिश्रम से अपनी बेटियो को अखाड़े की मिटटी में तैयार करते है वह फिल्म में दिखाया गया है.

लेकिन क्या आपको यह पता है की पहलवान महावीर फोगाट का एक छोरा भी है. जिसका नाम दुष्यंत है जो की सबसे छोटा है. फिल्म में भी दुष्यंत का जिक्र तक नही है. आपको बता दे की महावीर फोगाट की चार बेटियां और एक बेटा है. गीता, बबीता, रितु और संगीता के बाद दुष्यंत का जन्म हुआ था. दुष्यंट फोगाट का जन्म 2003 में हुआ था. दुष्यंत भिवानी के बलाली गांव के नजदीक झोझूकलां के आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ते हैं.

दुष्यंत फोगाट को भी अपनी बहनों के तरह पहलवानी का शौक है. दुष्यंत पिछले तीन साल से पहलवानी कर रहे हैं और गांव में होने वाले दंगलों में हिस्सा लेते हैं. दुष्यंत भी अपनी बहनों की तरह कड़ी मेहनत करते हैं वो सुबह 4.30 बजे तक घर में बने प्रैक्टिस हॉल में पहुंच जाते हैं और यहां 7 बजे तक पहलवानी की प्रैक्टिस करते हैं. दुष्यंत शाम को भी दो घंटे प्रैक्टिस करते हैं. वो भी पहलवानी में अपना करियर बढ़ाना चाहते हैं. दुष्यंत अपने पिता और बहनों का अपना आदर्श मानते है और उनकी तरह ही पहलवानी में नाम रोशन करना चाहते हैं.

आमिर का 'दंगल' के बाद 'तूफान आला'

5 साल के बेटे आजाद को भी आमिर ने दांव पेच में बना दिया माहिर....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -