शराब घोटाले में सिसोदिया की गिरफ़्तारी को 'सहानुभूति' में बदलने की कोशिश, AAP ने बनाया मास्टरप्लान
शराब घोटाले में सिसोदिया की गिरफ़्तारी को 'सहानुभूति' में बदलने की कोशिश, AAP ने बनाया मास्टरप्लान
Share:

नई दिल्ली: शराब घोटाले मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजनितिक रूप से भुनाने का फैसला लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे और कैबिनेट में फेरबदल के बाद पार्टी के विधायकों और पार्षदों के साथ बैठकें की है। केजरीवाल ने कहा है कि इस मुद्दे को पार्टी के नेता जन-जन तक ले जाएंगे और लोगों को बताया जाएगा कि इन दोनों मंत्रियों को किस तरह इमानदारी की सजा मिली। बैठक में उन्होंने देश के मौजूदा हालात की तुलना इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई इमरजेंसी से की।

केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए AAP पूरे देश में डोर टू डोर अभियान चलाने वाली है। इसमें पार्टी की तरफ से लोगों को बताया जाएगा कि दोनों मंत्रियों के कार्य से जनता खुश थी, मगर भाजपा के नेता डरे हुए थे। इसलिए इन दोनों मंत्रियों को साजिश के तहत झूठे मामलों में फंसा कर जेल में डाल दिया गया है। इस मीटिंग के बाद केजरीवाल ने मीडिया को भी संबोधित किया। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन प्राथमिक चिकित्सा के क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल ले कर आए, तो सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया। अब इन मंत्रियों को भाजपा ने जेल भेज दिया है। अपने दोनों मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा उपराज्यपाल (LG) को भेज दिया है। वहीं LG ने इन इस्तीफों को मंजूरी के लिए राष्ट्रपति को भेजा है।

बता दें कि, दिल्ली के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन भी भ्रष्टाचार के मामले में बीते 10 महीनों से जेल में कैद हैं। तिहाड़ जेल से जैन से कई CCTV फुटेज सामने आ चुके हैं, जिनमे वे रेपिस्ट से मालिश करवाते और अन्य VIP सुविधाओं का लाभ उठाते हुए नज़र आए थे। यही नहीं ED के सवालों पर जैन कह चुके हैं कि, 'मेरी याददाश्त चली गई है, मुझे कुछ भी याद नहीं।' इस कारण जैन को जमानत मिलने में भी काफी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं, जब जैन के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई थी, तब केजरीवाल ने उन्हें कट्टर ईमानदार बताते हुए उनके लिए पद्मविभूषण माँगा था। अब केजरीवाल, सिसोदिया के लिए भी वही बात कह रहे हैं, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि, सिसोदिया ईमानदार निकलते हैं या फिर उन्हें भी लम्बी जेल काटनी पड़ती है। 

'हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को देंगी 1500 रुपए', कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला

त्रिपुरा-नागालैंड में भाजपा गठबंधन को स्पष्ट बहुमत, मेघालय में भी बन सकती है सरकार का हिस्सा

CBI पूछताछ और गिरफ्तारी से पहले ही 'मनीष सिसोदिया' ने दे दिया था इस्तीफा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -