घर में यदि चाहिये शांति तो याद करें अपने कुलदेवता को
घर में यदि चाहिये शांति तो याद करें अपने कुलदेवता को
Share:

घर में किसी न किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न होती रहती है, फिर भले ही घर में आर्थिक तंगी न हो या किसी प्रकार की परेशानी न हो, बावजूद इसके कोई न कोई बात को लेकर व्यर्थ में ही विवाद ख़ड़ा होने लगता है। यूं तो ज्योतिष शास्त्र में सुख-समृतद्धि और शांति कायम रखने के लिये विभिन्न उपाय बताये गये है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र से जुड़े वरिष्ठ विद्वानों का यह मानना है कि घर में शांति के लिये सबसे महत्चपूर्ण उपाय है अपने परिवार या कुटुम्ब के कुल देवता व कुलदेवी का हर दिन स्मरण करने के साथ ही अगरबत्ती दीपक आदि लगाना।

हो सकता है कि काम-काज की व्यस्तता के कारण आपको नित्य पूजन-पाठ का समय नहीं मिलता हो, लेकिन इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखने की जरूरत है कि भले ही किसी देवी देवता को न पूछे लेकिन कुल देवता या कुल की देवी को जरूर पूजे या स्मरण करते रहे। ऐसा करने से न केवल घर में शांति बनी रहेगी वहीं सुख समृद्धि भी हमेशा कायम रहेगी। माना जाता है कि देवी देवता को कुछ नहीं चाहिये, उनकी मूर्ति या तस्वीर के सामने सिर्फ अगरबत्ती या दीपक ही लगा दिया जाये तो भी वे भक्तों पर प्रसन्न हो जाते है।

इसलिये कुछ न बने तो सुबह या फिर शाम अपने परिवार के कुल देवता, कुलदेवी के नाम पर अगरबत्ती जरूर ही लगाये। फिर देखिये आपके कुल देवता, कुलदेवी आप पर कृपा बरसाती है या नहीं या फिर आपकी मनोकामनाओं को पूरा होती है अथवा नहीं। हाॅं इस काम को करते वक्त पूरी आस्था और विश्वास जरूर होना चाहिये।

अनोखी बातें : यहाँ जेल से भागने की मन्नत लेकर पहुचते है कैदी, पूरी होने पर छोड़ जाते है हथकड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -