बिहार का एक ऐसा गाँव, जहाँ आज़ादी के बाद से अब तक नहीं बन पाई सड़क
बिहार का एक ऐसा गाँव, जहाँ आज़ादी के बाद से अब तक नहीं बन पाई सड़क
Share:

छपरा: बिहार के भोजपुर जिले के परसा प्रखंड की स्थिति आज भी ऐसी है कि यहां बुनियादी सुविधाओं से लोग वंचित हैं. स्वतंत्रता के बाद आज देश में विकास की बात की जाती है, किन्तु यहां मूलभूत सुविधाएं लोगों को नहीं मिल रही है. परसा प्रखंड के अंतर्गत आने वाले दिघरा गांव के लोग आज भी बुनियाद सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. 

दरअसल, किसी भी गांव के भविष्य और विकास के लिए सड़क और पानी सबसे बुनियादी सुविधाएं है. किन्तु गांव की हकीकत यह है कि यहां स्वतंत्रता के बाद से ही सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. हालांकि, सरकार और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि बुनियादी सुविधाओं का दावा करते हैं. परसा प्रखंड के दिघरा गांव के लोगों ने कहा है कि उनके गांव में आजादी के बाद से अभी तक कभी सड़क नहीं बनी है. जिससे लोगों को आने जाने में काफी असुविधाएं होती है. वहीं, नदी के किनारे बसे लोगों के लिए बारिश के वक़्त घर से निकलना दूभर हो जाता है.

लोगों का आक्रोश जनप्रतिनिधियों के लिए भी है, जो चुनाव के वक़्त आते हैं और वोट मांगते हैं. बदले में मात्र आश्वासन देते हैं कि उनके लिए विकास का कार्य किया जाएगा. किन्तु कोई भी जनप्रतिनिधि पलट के देखने के लिए भी आज तक नहीं आया है. लोगों का कहना है कि सड़क नहीं होने के कारण यहां लोगों को कही भी जाने में समस्या होती है. 

छोटे कारोबारियों के लिए समस्या बनी चिल्लर, ना बैंक ले रही, ना जनता

बजट 2019: आज सदन में पेश किया जाएगा आर्थिक सर्वे, जानिए क्या है बजट से संबंध

सवर्ण आरक्षण से कॉलेजों में बढ़ेंगी सीटें, लेकिन क्या बजट बढ़ाएगी सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -