एक ऐसा वैक्यूम क्लीनर जो जड़ से मिटाएगा सारे वायरस
एक ऐसा वैक्यूम क्लीनर जो जड़ से मिटाएगा सारे वायरस
Share:

कोरोना के उपरांत टेक्नोलॉजी के साथ काम करने के तरीके भी बदल चुके हैं। अब कंपनियां अपने प्रॉड्क्टस को बीमारियों को ध्यान में रखते हुए बनाने में लगी हुई है। डायसन ने अब अपना एक ऐसा ही प्रॉडक्ट को पेश किया गया है जो भविष्य में आने वाली काफी बीमारियों से आपको बचा लेगा। आज हम आपको इसके सभी फीचर्स, कीमत और कई चीजों के बारे में  जानकारी दने जा रहे हैं। सबसे खास बात है कि इसके लिए बिजली का तार साथ लेकर घूमने की आवश्यकता नहीं है।  

आज हम ऐसे वैक्यूम क्लीनर के बारें में बात कर रहे है जो पावरफुल और इंटेलिजेंट दोनों ही है। वो इसलिए क्योंकि यह छिपे हुए धूल के कणों का पता लगाने के लिए डिजाइन  भी किया जा चुका है। यह 10 तक छोटे धूल के कणों को अपने अंदर खींच लेता है, साइंटिफिक प्रूफ के लिए इसमें एक एकॉस्टिक पीजो सेंसर दिया गया है। ये नई डायसन टेक्नोलॉजी भारतीय घरों के लिए गहरी सफाई करने में अपनी अहम रोल अदा करता है। डायसन अपने Dyson V15 डिटेक्ट कॉर्ड फ्री वैक्यूम क्लीनर को फ्लोर और गद्दे की शानदार सफाई के लिए डिजाइन किया है।

जिसका रन टाइम 60 मिनट है यानी एक बार फुल चार्ज करने के उपरांत इसे आप इसे 1 घंटा इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसमे एक एलसीडी डिस्प्ले भी दिया जा रहा है जो कि गंदगी और बैटरी लेवल के अलावा मोड के बारे में जानकारी देती है। इसके साथ दो वर्ष की वारंटी मिल रही है। बॉक्स में एक चार्जर भी मिल रहा है।

जिसकी मोटर का  RPM 125,000 है। ऐसे में आपको शानदार सफाई के लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं। हालांकि आप इसकी मोटर की स्पीड को सफाई के मुताबिक कम अधिक कर सकते हैं। इसमें दी गई लेजर लाइट की सहायता से वो गंदगी भी दिख जाती हैं जो आमतौर पर नजर नहीं आती हैं। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 62,900 रुपये तय की गई है।

Tecno ने पेश किया अपना नया और धमाकेदार स्मार्टफोन

सावधान! भारत में तेजी से फेल रहा Monkeypox, इस App की सहायता से बच सकते है आप

शुरू हुआ 5G Auction! जल्द बदल जाएंगे कॉल और इंटरनेट यूज करने के तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -