68 फीसद लोग चाहते हैं कि दिल्ली में बढ़ाया जाए लॉकडाउन, सर्वे में हुआ खुलासा
68 फीसद लोग चाहते हैं कि दिल्ली में बढ़ाया जाए लॉकडाउन, सर्वे में हुआ खुलासा
Share:

नई दिल्ली:  देश में इस समय जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का समना कर रहा है. देश की राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है. स्थिति इतनी गंभीर हैं कि मरीज ऑक्सीजन की कमी और बेड न मिलने से जान गंवा रहे हैं. इस बीच दिल्ली को लेकर सर्वे एजेंसी लोकल सर्किल ने एक सर्वे किया है. सर्वे में दिल्ली के 68 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि एक सप्ताह में हालात और खराब हुए हैं, इसलिए सरकार को लॉकडाउन बढ़ा देना चाहिए.

सर्वे के अनुसार, 68 फीसदी लोगों का मानना है कि महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए लॉकडाउन बढ़ा देना चाहिए. बड़ी बात यह है कि इस एक महीने के भीतर लॉकडाउन का समर्थन करने वाले लोगों का प्रतिशत 4 गुना बढ़ गया है. राज्य में फिलहाल 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है. लोगों का कहना है कि यदि लॉकडाउन बढ़ाया जाता है तो कोरोना के नए मामलों में बहुत हद तक काबू पाया जा सकता है.

दिल्ली में अब रोज़ाना 26 हजार से अधिक नए मामले दर्ज हो रहे हैं. चिंता इस बात की है कि दिल्ली के 80 फीसदी अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. कई अस्पतालों में अब कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन शेष है और कोविड बेड्स भी नहीं बचे हैं. राजधानी में 23 अप्रैल को 300 से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हुई. लगभग एक लाख सक्रीय मामलों के साथ दिल्ली में सकारात्मकता दर वर्तमान में अप्रैल की शुरुआत में 10 फीसदी से बढ़कर अब 36 फीसदी हो गई है, जो महामारी की शुरूआत के बाद सबसे अधिक है.

31 मार्च को समाप्त तिमाही के लिए 219 करोड़ रुपये रहा M&M फाइनेंशियल सर्विसेज का शुद्ध लाभ

आखिर क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस? जानिए महत्व

59 वर्ष का टूटा रिकॉर्ड, न्यूनतम स्तर पर पहुंची बैंक कर्ज वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -