News Track Campaign - मवेशियों के हित में एक संकल्प
News Track Campaign - मवेशियों के हित में एक संकल्प
Share:

इंदौर : आजकल शहर की सड़कों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा आम हो गया है. चाहे वो छावनी का इलाका हो या मालगंज के पास वाली सब्जी मंडी. यहाँ आवारा मवेशी जैसे घूमते ही रहते है. एबी रोड भी पशुओ के इस जमावड़े से बचा नहीं है, यहाँ भी अचानक ही रोड पर आपको आवारा पशु बैठे हुए या घूमते हुए मिल जाएंगे. कभी ये जानवर दौड़ते हुए वाहन के सामने आ जाते है तो कभी पूरी सड़क भी रोककर खड़े हो जाते है. लाख बचाने के बाद भी कई बार इनके कारण एक्सीडेंट हो ही जाते है.

आज लगभग शहर के हर हिस्से में इन आवारा पशुओं को देखा जा रहा है. यहाँ तक की इनके मालिको का भी इनपर ध्यान नहीं जाता है और ये ना जाने कहाँ-कहाँ घूमते रहते है. आवारा पशुओ के कारण बढ़ रही परेशानियां किसी से भी छुपी हुई नहीं है. यहाँ तक कि सरकार को इस बारे में सबकुछ पता है. लेकिन इसके बावजूद भी यही देखने को मिलता है कि ये मवेशी ऐसे ही घूमते रहते है और लोगो के लिए परेशानी का कारण बनते है.

ऐसे में पशु मालिको के लिए खास सुझाव : -

पशुओं के मालिको को सबसे पहले तो इनके लिए टैग नंबर्स का इंतेजाम किया जाना चाहिए ताकि उन्हें इस बात की जानकारी रहे की उनके पशु कहाँ और कैसे घूम रहे है. इससे फायदा यह भी है कि यदि आपके मवेशी कही परेशानी पैदा कर रहे है तो लोग सीधे आपको इस बारे में बता सके.

जल्दी ही मिलते है मवेशियों से जुड़े एक नए सुझाव के साथ...

आप भी अपने सुझाव हमें यहाँ भेज सकते है "Click Here"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -