पेंसिल की नोक पर शख्स ने बना डाली प्रभु श्रीराम की ऐसी प्रतिमा, कला देखकर उड़ जाएंगे आपके भी होश
पेंसिल की नोक पर शख्स ने बना डाली प्रभु श्रीराम की ऐसी प्रतिमा, कला देखकर उड़ जाएंगे आपके भी होश
Share:

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही अयोध्या में प्रभु श्री राम के बाल स्वरूप की प्रतिमा तो विराजमान हो गई है. किन्तु तमाम मूर्तिकारों को प्रभु की प्रतिमा बनाने का सौभाग्य नहीं प्राप्त हुआ. फिर भी कलाकार अपने स्तर पर नए-नए कार्य कर रहे हैं. इसमें राजस्थान के युवा मूर्तिकार नवरत्न प्रजापति ने सबसे छोटे प्रभु श्री राम बनाए हैं. युवा आर्टिस्ट ने पेंसिल की नोक पर अति सूक्ष्म श्रीराम की कलाकृति उकेरी है, जिसे देखते ही आप बोल उठेंगे जय श्री राम!

जयपुर के महेश नगर में रहने वाले गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर मूर्तिकार नवरत्न प्रजापति ने बताया, लेखन में काम आने वाली पेंसिल की नोक पर बनाई गई राम की कलाकृति को बनाने में उन्हें लगभग 5 दिन का वक़्त लगा. इसकी लंबाई 1.3 सेंटीमीटर है. वहीं, प्रभु श्री राम के एक हाथ में धनुष और दूसरे हाथ में बाण को तराश कर प्रभु श्री राम की प्रतिमा बनाई गई है. यह प्रतिमा राम म्यूजियम में रखने के लिए राम ट्रस्ट को भेंट की जाएगी. जिससे प्रभु श्री राम के भक्त हमेशा इसके दर्शन कर सकें. 

वही इससे पहले नवरत्न ने 2 MM की लकड़ी की चम्मच बनाई थी एवं पेंसिल की नोक पर भगवान गणपति, भगवान महावीर स्वामी , महाराणा प्रताप, वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, डॉ भीमराव अंबेडकर, पीएम नरेंद्र मोदी तथा 101 कड़ी चैन की भी बना चुके हैं. अब जब पूरा देश राममय हो रहा है तो भला वह कैसे पीछे रहने वाले थे. उन्होंने अब पेंसिल की नोक पर राम को ऐसे उकेरा है, जैसे वह साक्षात दर्शन दे रहे हैं.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रेलवे की खास तैयारी, 'राम' नाम वाले 343 रेलवे स्टेशनों में होगी सजावट

'वो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर, हम चाहते हैं कि वो फिर जीतें..', अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने की पीएम मोदी की तारीफ

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -