त्रिपुरा में सीपीआई-एम के सदस्यों ने किया विशाल रैली का आयोजन
त्रिपुरा में सीपीआई-एम के सदस्यों ने किया विशाल रैली का आयोजन
Share:

त्रिपुरा राज्य में राजनीतिक हाथापाई काफी अधिक है। CPI-M और इसकी संबद्ध इकाइयों ने अपनी 16-बिंदु चार्टर की जरूरतों के लिए उत्तरी त्रिपुरा के धर्मनगर में एक विशाल रैली का आयोजन किया। गणमुक्ति परिषद, त्रिपुरा खेत मजदूर यूनियन, अखिल भारतीय किसान सभा और अन्य के सदस्यों ने रैली में भाग लिया। धर्मनगर सीपीआई-एम पार्टी कार्यालय से विशाल रैली शुरू हुई और प्रदर्शनकारी पूरे शहर में घूमे। रैली में हिस्सा लेने वाले पार्टी के नेताओं में दीप्ति डे, निरंजन देबनाथ, रतन रॉय, हरकुमार नाथ, बिजिता नाथ, अभिजीत डे, श्रीब्रत चक्रवर्ती, मकन पाल, रवीन्द्रजीत राजकुमार, धनेश्वर नाइक, शशांक मजुमदार, समीरन दास और हसी दास शामिल थे।

प्रदर्शन में शामिल अन्य नेताओं में मीरा बागची, अताफतुर रहमान, प्रद्युत शर्मा, तापस सरकार, सुधीर दास, अर्जुन नाथ और अमिताभ दत्ता शामिल थे। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि बिजली क्षेत्र का निजीकरण नहीं किया जाना चाहिए, बिजली दरों में असामान्य वृद्धि की जाँच की जानी चाहिए, उत्तर त्रिपुरा जिला अस्पताल के बुनियादी ढांचे को विकसित करने की आवश्यकता है, जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित करने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि कोविड-19 से मरने वाले रोगियों के परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जानी चाहिए।

उन्होंने आगे मांग की है कि धर्मनगर गवर्नमेंट कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्रों को प्रवेश दिया जाना चाहिए, किसी भी छात्र को प्रवेश से वंचित नहीं किया जाना चाहिए, रेगा और ट्यूप में प्रति वर्ष 200 कार्य दिवस बनाए जाने चाहिए, और श्रमिकों को चुनावी वादे के अनुसार 340 रुपये का भुगतान किया जाना चाहिए। यह भी मांग की गई थी कि बेरोजगारों को नौकरी या रोजगार के आधार पर न्यूनतम बेरोजगारी भत्ता 5,000 रुपये का भुगतान किया जाए।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर कही ये बात

राजनीति से जुड़े ये प्रश्न आ सकते हैं प्रतियोगी परीक्षा में...

बिहार चुनाव में प्रचार लिस्ट हुई जारी, PM मोदी समेत इन वरिष्ठ नेताओं के नाम है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -