Share:
केमिकल फेक्टरी में लगी भयंकर आग, कई कर्मी झुलसे, 2 धमाकों ने मचाया कोहराम
केमिकल फेक्टरी में लगी भयंकर आग, कई कर्मी झुलसे, 2 धमाकों ने मचाया कोहराम

मोहाली: पंजाब के कुराली के इंडस्ट्रियल एरिया में बुधवार प्रातः 11 बजे एक केमिकल फैक्टरी में भयंकर आग लग गई। आग लगने से फैक्टरी में भगदड़ मच गई। खबर प्राप्त होने के बाद लगभग साढ़े 11 बजे दमकल विभाग पहुंची तथा आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास शुरू किया। आग से 5 लोगों के झुलसने की खबर है। सभी को मोहाली के फेज-6 हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है जिनमें से दो की हालत बहुत गंभीर है। दोपहर डेढ़ बजे आग बुझाने के चलते 2 धमाके हुए। इस वजह से वहां आग बुझा रहे दमकल विभाग के कर्मचारी पीछे हट गए। 

प्राप्त खबर के मुताबिक, फैक्टरी में आग लगने की वजह से अंदर काम कर रहे मजदूर फंस गए। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने अंदर से पांच लोगों को निकालकर उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा। मोहाली, खरड़ और रोपड़ से दमकल विभाग के 8 वाहन मौके पर पहुंचे हुए हैं तथा तकरीबन 2 घंटे से आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया जा रहा है। इनमें से 5 वाहन पानी दोबारा लेने के लिए जा चुके है। वहीं आग लगने के बाद आसपास की फैक्टरियों में भी डर का माहौल है।

आग को बुझाने में 2 घंटे से दमकल विभाग के कई कर्मचारी लगे हैं मगर आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो फैक्टरी में बहुत मात्रा में केमिकल है इसलिए आग फैलती जा रही है। दमकल विभाग पानी से आग नहीं बुझा सके है इसलिए मोहाली से स्पेशल केमिकल मंगाया गया। कर्मचारी इसे पानी में मिलाकर इससे आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं मगर आग बुझने की जगह बढ़ती जा रही है। मौके पर खरड़ के SDM रविंदर कुमार समेत प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे हुए हैं। आग बुझाने के लिए अभी तक दमकल विभाग के कर्मचारी बाहर से पानी की बौछारें मार रहे हैं। आग के चलते तापमान बढ़ जाने से आसपास की फैक्टरियों को खतरा बढ़ गया है इसलिए अब गाड़ी दीवार तोड़कर अंदर जाकर दमकल विभाग की गाड़ी को अंदर भेजकर आग बुझाने की योजना बनाई जा रही है।

'जब बहस महिला आरक्षण बिल पर चल रही थी तो फिर बीच में ठाकुर कैसे आ गया', मनोज झा के बयान पर फूटा आनंद मोहन का गुस्सा

ठाकुरों पर RJD सांसद ने दिया विवादित बयान तो भड़के BJP विधायक, बोले- 'मेरे सामने ये बोला होता तो मुंह तोड़ देता'

BJP नेता शाहनवाज हुसैन को पड़ा दिल का दौरा, डॉक्टर्स ने बताया कैसी है हालत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -