'योगी जी नौकरी दो...', CM से मिलने नंगे पाँव मेरठ से लखनऊ की यात्रा पर निकला युवक
'योगी जी नौकरी दो...', CM से मिलने नंगे पाँव मेरठ से लखनऊ की यात्रा पर निकला युवक
Share:

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ का एक व्यक्ति कांवड़ की तर्ज पर एक अलग तरह की ही पैदल यात्रा पर रवाना हो गया है. ये युवक मेरठ से लखनऊ तक का लगभग 584 किलोमीटर का सफर नंगे पैर पूरा करेगा. बेरोजगारी से तंग आए इस नौजवान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तक अपनी बात पहुंचाने के लिए यह रास्ता अपनाया है. उसका कहना है कि वो लखनऊ जाकर सीएम योगी से नौकरी दिलाने के लिए गुहार लगाएगा.  

मेरठ के मोहकमपुर इलाके के निवासी इस युवक का नाम मनोज कुमार है. इसने बैनर-पोस्टरों को कांवड़ जैसा रूप दे रखा है. इनमें एक ओर पीएम मोदी और दूसरी ओर सीएम योगी के चित्र हैं. साथ ही ये भी लिखा है कि समस्या के समाधान हेतु मेरठ से लखनऊ पैदल पदयात्रा. पहले मनोज को 1 फरवरी 2021 के दिन से पदयात्रा पर निकलना था, मगर वह ऐसा नहीं कर सका. अब वो 2 अप्रैल की रात को मेरठ से लखनऊ के लिए पदयात्रा पर रवाना हो गया है. 

मनोज ने जो बैनर-पोस्टर साथ ले रखे हैं, उन पर भी पदयात्रा आरंभ होने की तारीख 1 फरवरी 2021, प्रात: 10 बजे प्रिंट हो रखा है. जिसे उसने मिटाने का प्रयास भी किया है. जब मनोज से बात की गई तो उसका दर्द जुबां पर आ गया. भरे गले से उसने बताया कि, “मैं रिक्शा चलाता है और घर में पत्नी-तीन बच्चे हैं. जीतोड़ मेहनत के बाद भी घर का गुजारा नहीं हो रहा. रिक्शा चलाने से जरूरतें पूरी नहीं हो पा रही. इसलिए मैं नौकरी चाहता हूं. सातवीं तक पढ़ा हूं.” 

दुर्लभ बीमारियों के लिए सरकार ने बनाई नई नीति, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

खुशखबरी: LPG सिलिंडर की कीमतें घटीं, जानिए अब क्या हो गए दाम

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, बोले - आने वाले दिनों में कम होंगी पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -