एक दीपक जो कर सकता है आपके जीवन में उजाला
एक दीपक जो कर सकता है आपके जीवन में उजाला
Share:

हिन्दू धर्म में पुरातन काल से ही ईश्वर की पूजा अर्चना का बहुत महत्व है सभी व्यक्तियों के पूजा करने का उद्देश अलग अलग होता है और सभी व्यक्तियों की पूजा करने की विधि भी अलग अलग होती है तथा सभी व्यक्तियों के आराध्य देव भी अलग अलग होते है. पूजन,हवन और मंत्रौचारण ये सभी अपने ईष्ट को प्रसन्न कर उनसे मनोवांछित फल प्राप्त करने के उपाए है हिन्दू धर्म में दीपक जलाने का भी बहुत महत्व है तो आइये जानते है इसके महत्व के बारे में की इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है.

हिन्दू धर्म में कई प्रकार से दीपक जलाते है जेसे सरसों के तेल का दीपक देसी घी का दीपक या किसी अन्य तेल से दीपक जलाया जाता है जिससे की हमारे जीवन के सभी कार्य सुचारू रूप से चले और हमारी इच्छओं की पूर्ती हो सके.

घर में दीपक जलाने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता हे और सकारात्मक ऊर्जा की उत्पत्ति होती है जिससे आपके घर में शांति बनी रहती है. 

यदि आप व्यापार में वृद्धि और नौकरी में प्रमोशन चाहते है तो मोली की बाटी बनाकरलक्ष्मी जी और विष्णु जी के सामने घी का दीपक जलाएं और दीपक में थोडा हल्दी,कुमकुम डाल दें.इससे आपको लाभ होगा.

यदि आपके परिवार में कोई व्यक्ति बीमार है और लम्बे समय से वह ठीक नहीं हो रहा है तो सरसों के तेल का दीपक दक्षिण दिशा जलाकर रखने से आपको लाभ होगा.

यदि आपको अपने आस पास किसी अनजान भय का आभास हो रहा है तो हर रोज लाल बाती का दीपक बजरंगबलि के सामने जलाने से और हनुमान चालीसा का जाप करने से आपका भय दूर होगा.

 

माथे पर इसलिए लगाना चाहिए तिलक क्योंकि....

विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करती है हल्दी

धन की कमी को दूर कर सकते है लाल फूल और नारियल

धन, ज्ञान और पुत्र अगर पाना चाहते है तो करें ये व्रत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -