विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करती है हल्दी

हल्दी एक अच्छी औषधि होने के साथ साथ बहुत शुभ होती है, इसका इस्तेमाल हर प्रकार के शुभ कार्यो में सबसे पहले किया जाता है,हल्दी में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते है जिसके कारण ये अपने आस पास की नकारात्मक ऊर्जा को अपने अंदर खींच लेती है. हल्दी तीन प्रकार की होती है,पीली ,नारंगी , काली आज हम आपको इन तीनों प्रकार की हल्दी के  अलग अलग प्रयोग और अलग अलग फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1-हल्दी का एक रंग काला भी होता है,काली हल्दी का सीधा सम्बन्ध शनि ग्रह से होता है,अगर आप धन की समस्याओ का सामना कर रहे है तो शुक्रवार के दिन एक चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर और सिंदूर को रखे, अब इस डिब्बी को बंद करके माँ लक्ष्मी के सामने रख दे और पूजा करे,अब इस डिब्बी को अपनी तिजोरी में रख दे, ऐसा करने से आपकी तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी.

2-पीली हल्दी का सम्बन्ध सीधा बृहस्पति ग्रह से होता है. अगर आपके विवाह में अड़चन आ रही है तो इसे दूर करने के लिए एक लोटे में जल भरकर उसमे थोड़ी सी पीली हल्दी मिला दे,अब इस हल्दी वाले जल को सूर्यदेव को चढ़ाये,ऐसा करने से विवाह में आ रही सारी अड़चने दूर हो जाती है.

3-तीसरी हल्दी होती है नारंगी हल्दी,अगर आपकी कुंडली में मंगलदोष है  तो नारंगी हल्दी को घोलकर रोज अपनी नाभि पर लगाए,ऐसा करने से मंगल से जुड़े सभी दोष दूर हो जाते है,और मंगल शुभ फल देने लगता है.

 

जीवन की समस्याओ को दूर करते है शिवजी के ये उपाय

एकादशी पर इन तरीको से करे विष्णु जी की पूजा

धन की कमी को दूर करता है दूध का ये उपाय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -