महाराष्ट्र में घटी दिल दहला देने वाली घटना, कुदाल से काटकर किया 2 भाइयों का क़त्ल
महाराष्ट्र में घटी दिल दहला देने वाली घटना, कुदाल से काटकर किया 2 भाइयों का क़त्ल
Share:

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले से दोहरा हत्याकांड की सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक व्यक्ति ने दो लोगों का कुदाल से काटकर निर्मम क़त्ल कर दिया। तत्पश्चात, उसने एक और व्यक्ति के घर पर हमला किया था। अपराधी के साइको किलर होने का दावा किया जा रहा है। प्राप्त खबर के अनुसार, घटना के पश्चात् लोगो ने जब शोर गुल मचाया तो आरोपी भाग गया।

बता दें कि क़त्ल के पश्चात् 150 पुलिसकर्मियों की टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी थी। तहकीकात में पता चला कि जंगल के तालाब में कीचड़ में छुपकर बैठा हुआ था। पुलिस ने दलदल में घुसकर किलर को गिरफ्तार किया। दरअसल पालघर जिले के तारापुर स्थित एक कूड़न नाम का गांव है। इस गांव में बीते 2-4 दिन से एक अज्ञात शख्स संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था। स्थानीय लोगों के अनुसार, युवक मानसिक तौर पर विक्षिप्त था। ऐसे में किसी ने उसे तवज्जो नहीं दी। किन्तु बृहस्पतिवार रात साढ़े 9 बजे युवक ने अचानक एक वृद्ध शख्स पर कुदाल से हमला करके उसका निर्मम क़त्ल कर दिया तथा उसकी लाश के पास ही बैठा था। इसी बीच मृतक का भाई उसे खोजते हुए वहां पहुंचा तो अपराधी ने कुदाल से उसके ऊपर भी एक के बाद एक कई हमले किए तथा उसकी भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

सूत्रों के अनुसार, मृतक लोगों का नाम भीमराव पाटिल एवं मुकुंद पाटिल है। घटना के पश्चात् अपराधी एक अन्य व्यक्ति के घर के बाहर गया तथा उसके दरवाजे पर कुदाल से हमला किया। दरवाजा अंदर से बंद था मगर घर के अंदर उपस्थित लोगों ने शोरगुल किया तो पास पड़ोस वाले भी पहुंचे मगर अपराधी अंधेरे और भीड़ का फायदा उठाकर भाग गया तथा गांव के बाहर एक तलाब जैसी जगह पर दलदल में छिपकर बैठ गया। इस बीच मौके पर पुलिस भी पहुंची। तत्पश्चात, 150 के लगभग अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया। सर्च ऑपरेशन आरम्भ हुआ तो युवक दलदल में छिपा बैठा था, जिसे पुलिस ने जबरन खींच कर बाहर निकाला तथा गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल FIR दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। पुलिस ने बताया कि मानसिक तौर पर उसकी विकृति की जानकारी के लिए उसका मेडिकल कराया जाएगा, क़त्ल का वास्तविक कारण क्या है, उसकी तहकीकात की जाएगी। वहीं गिरफ्तारी की जगह से लेकर पुलिस स्टेशन तक लोगों में भारी आक्रोश है तथा लोगों की भीड़ भी इकट्ठा है। वहीं पुलिस ने लोगों से अपील की है कि घटना के अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है लोग अफवाह न फैलाएं और न ही उसपर भरोसा करें। अपराधी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मॉरिशस में उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा- "विकास साझेदारी हमारे संबंधों का प्रमुख स्तंभ..."

इस दिन से शुरू होने जा रहा है सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा का शो

मार्च में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें सभी जरूरी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -