Share:
हिन्दू लड़कियों को फंसाकर बेच देने वाला गिरोह! रेप-धर्मान्तरण के बाद पिता ने बेटी को बचाया, खालिद अंसारी और शिवम गिरफ्तार
हिन्दू लड़कियों को फंसाकर बेच देने वाला गिरोह! रेप-धर्मान्तरण के बाद पिता ने बेटी को बचाया, खालिद अंसारी और शिवम गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्‍या जिले में नाबालिग हिन्दू लड़की का बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि पीड़िता को कुछ मौलानाओं ने जमजम का पानी पिला कर उसका धर्मान्तरण करने की भी कोशिश की थी। पीड़िता के पिता ने शुक्रवार (14 जुलाई 2023) को पुलिस में खालिद अंसारी और शिवम यादव के खिलाफ शिकायत दी है, जिन्हे अरेस्ट कर लिया गया है। हालाँकि, मौलानाओं की पहचान अभी तक सार्वजानिक नहीं की गई है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला अयोध्या जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र का है। यहाँ की एक 16 साल की लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दी है। शिकायत के अनुसार, उनकी बेटी की एक सहेली ने शिवम यादव नामक युवक से जान-पहचान करवाई थी। कुछ समय बाद शिवम ने पीड़िता की मुलाकात अयोध्या के ही हसनू कटरा के निवासी खालिद अंसारी से करवाई। खालिद और शिवम पर पीड़िता को उपहार आदि और अन्य तरह के लालच देकर इस्लाम कबूल करवाने का इल्जाम है। शिकायत में यह भी बताया गया है कि दोनों आरोपित धर्मांतरण का गिरोह चलाते हैं और भोली-भाली हिन्दू लड़कियों को अपने जाल फँसा कर उन्हें बेच डालते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 16 वर्षीया पीड़िता अयोध्या के एक डिग्री कॉलेज की छात्रा है। लड़की के पिता ने बताया कि खालिद पीड़िता को कई मज़ारों, मस्जिदों पर ले गया। यहाँ पीड़िता की मुलाकात कई मौलानाओं से करवाई गई। इन मौलानाओं ने लड़की को जमजम का पानी पिला कर पवित्र करने का नाटक रचा। बाद में शिवम यादव और खालिद ने लड़की से निकाह का वादा कर के कई बार उसका बलात्कार किया। 13 जुलाई, 2023 को पिता को अपनी बेटी अयोध्या के ही जनौरा में रहने वाली एक लड़की के घर पर मिली। यहाँ उसने अपने परिजनों को पूरी आपबीती बताई। 

आरोपित खालिद विवाहित और उसके बच्चे भी हैं। वहीं, लड़की के पिता के अनुसार, खालिद लड़कियों को बाहर भी भेजता है। खालिद और शिवम के साथ उसके अन्य सहयोगियों पर लड़की का मोबाइल छीन लेने का भी इल्जाम है। शिकायत में बताया गया है कि, ऐसा आरोपितों द्वारा सबूत मिटाने के लिए किया गया। पुलिस ने खालिद अंसारी और शिवम को नामजद करते हुए IPC की धारा 376- D (सामूहिक बलात्कार) के साथ पॉक्सो और धर्मान्तरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। रविवार (16 जुलाई 2023) को पुलिस ने खालिद और शिवम को अरेस्ट कर लिया। मामले में अन्य मौलानाओं और मस्जिद मदरसों की संलिप्तता के संबंध में जानकारी अभी नहीं मिल पाई है .

पहले पति को जी भर पीटा, फिर प्रेमी संग फरार हो गई दो बच्चों की माँ

केरल: अस्पताल के अंदर महिला की चाक़ू मारकर हत्या, इलाज करा रही माँ की देखभाल कर रही थी मृतका

ATM में घुसकर व्यक्ति से लुटे 7 लाख, अली-अब्दुल, मुहम्मद सहित 4 लूटेरे गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -