ब्राज़ील: भीषण आग से ख़ाक हुई 26 मंज़िला ईमारत, देखें वीडियो

साओ पाउलो: ब्राजील के सबसे बड़े शहर साओ पाउलो में एक 26 मंजिला ईमारत में एक जोरदार धमाके के साथ भीषण आग लग गई, जिसमे एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है जबकि 3 अन्य लापता बताए जा रहे हैं. मंगलवार को एक विस्फोट के साथ लगी यह आग इतनी भयानक थी कि पूरी ईमारत जलकर ख़ाक हो गई. करीब 150 दमकल कर्मियों और दर्जनों अग्निशामक वाहनों की कई घंटों की मसशकत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है, 

एक दमकल विभाग के अधिकारी लेफ्टिनेंट आंद्रे एलियास ने बताया कि पहले 6टी मंज़िल पर आग लगी थी, लेकिन देखते ही देखते आग पूरी ईमारत में फ़ैल गई, जिससे ईमारत पूरी तरह से खाख हो गई है. सुरक्षा के मद्देनज़र प्रभावित ईमारत के आस पास की इमारतों को पहले ही खाली करा लिया गया था. आग पर काबू पाने में एक दमकल कर्मी भी बुरी तरह झुलस गया है, जिसे स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया है. 

साओ पाउलो के गवर्नर मार्सियो फ्रांका ने कहा कि इस तरह कि दुर्घटना की आशंका पहले से ही थी, ईमारत जर्जर हो चुकी थी, लेकिन इसके निवासी इस छोड़ने को तैयार नहीं थे. साओ पाउलो फायर ब्रिगेड के कैप्टन मार्कोस पाल्म्बो ने कहा कि यहाँ के निवासियों ने ईमारत में कुछ दिन पहले संशोधन करवाए थे, उन्ही संशोधनों की वजह से 26 मंज़िला ईमारत में इतनी तेज़ी से आग फैली. हालांकि, अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है, पुलिस का मानना है कि किसी ज्वलनशील पदार्थ में विस्फोट होने के कारण ईमारत में आग लगी होगी. 

ब्राज़ील के स्टार फुटबॉलर काका का जन्मदिन आज

ब्राजील: पूर्व राष्ट्रपति लूला का आत्मसमर्पण

यह कोच करता था अपने ही स्टूडेंट्स का शोषण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -