ब्राज़ील के स्टार फुटबॉलर काका का जन्मदिन आज
ब्राज़ील के स्टार फुटबॉलर काका का जन्मदिन आज
Share:

स्पोर्ट्स डेस्क: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबोलरों में शुमार, ब्राजील के स्टार फुटबॉलर Kaká (काका) का आज 36वां जन्मदिन हैं. 22 अप्रैल सन 1982 को ब्राजील में जन्मे काका ने अपने फुटबॉल करियर में कई उपलब्धियां अपने नाम की हैं. मात्र 8 वर्ष की उम्र में फुटबॉल के मैदान में कदम रखने वाले काका ने  2002 में ब्राजील की टीम में शामिल हुए और काका ब्राज़ील की वर्ल्ड कप विनिंग स्क्वॉड का भी हिस्सा रहे,  काका ने ब्राजील के लिए साल 2002 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने के बाद से देश के लिए कुल 92 मैच खेले, जो उनके लिए वास्तविक प्रतिभा रही थी.

काका ने 2003 में ब्राजील के लिए खेले 10 मैचों 5 गोल किए ,पूर्व एसी मिलान क्लब की तरफ से खेलते हुए अपने 6 साल के करियर में काका ने मिलान को स्कुडेट्टो (2003-04), सुपरकोप्पा इटालियाना 2004, यूईएफए सुपर कप 2007, फीफा क्लब विश्व कप 2007 और चैम्पियंस लीग 2007 खिताब जीते थे. फुटबॉल में अटैकिंग मिडफील्डर के तौर पर खेलते हुए Kaka ने अपने बेहतरीन खेल की बदौलत शोहरत की बुलंदियों को छुआ, यही वजह है कि, दुनिया भर में उनके करोड़ों फैन्स मौजूद हैं.

साल 2005 और 2009 में फीफा कॉन्फेडरेशन कप की खिताबी जीत वाली टीम में भी काका शामिल थे, दिग्गज फुटबॉलर Kaka को 2007 में फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से भी नवाजा गया था. 2017 में उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपने सन्यास की घोषणा कर दी. 

2019: वीरू के हिसाब से यह टीम होगी विश्व चैंपियन

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बॉर्डर पर की भड़काऊ हरकत

डेविड वार्नर को करनी पड़ रही है मजदूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -