शॉकिंग! कोरोना से ठीक हुए शख्स के सिर से निकला क्रिकेट बॉल से भी बड़ा ब्लैक फंगस, डॉक्टर हुए हैरान
शॉकिंग! कोरोना से ठीक हुए शख्स के सिर से निकला क्रिकेट बॉल से भी बड़ा ब्लैक फंगस, डॉक्टर हुए हैरान
Share:

पटना: कोरोना संकट के बीच कई ऐसे अचंभित केस सामने आ रहे है जिन्हे देख हर कोई हैरान हो रहा है इस बीच पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में शुक्रवार को ब्लैक फंगस से पीड़ित रोगी का सफलतापूर्वक ऑपरेशन पूरा हुआ। इस के चलते रोगी के सिर से एक क्रिकेट बॉल के आकार का ब्लैक फंगस निकाला गया।

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने कहा कि जमुई निवासी 60 साल के अनिल कुमार हाल में ही कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लेकिन उसके बाद उन्हें निरंतर चक्कर आने की शिकायत आ रही थी। तत्पश्चात, अनिल कुमार को पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में रेफर किया गया, जहां पर जांच के चलते उनके सर में ब्लैक फंगस पाया गया। चिकित्सक मनीष मंडल ने कहा कि अनिल कुमार की नाक के माध्यम से ब्लैक फंगस उनके दिमाग तक पहुंच गया था। हालांकि, खुशकिस्मती यह रही कि यह ब्लैक फंगस से अनिल कुमार की आंखों तक नहीं पहुंच पाया।

शुक्रवार को डॉ बृजेश कुमार के नेतृत्व में चिकित्सकों ने अनिल कुमार का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया तथा उनके दिमाग से क्रिकेट के आकार के सामान ब्लैक फंगस निकाला। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, अनिल कुमार की स्थिति अब स्थिर है। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉक्टर मनीष मंडल ने बताया, इस प्रकार ब्लैक फंगस की बीमारी अभी तक मस्तिष्क में नहीं देखी गई थी। ऐसा पहली बार हुआ है जब इस तरह का रोगी संस्थान आया है। अनिल कुमार की आंखें इस ऑपरेशन में बच गई हैं। क्योंकि फंगस आंखों को अधिक हानि नहीं पहुंचा पाया था''।

कोरोना से लड़ने की तैयारी हुई तेज, ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहरों पर होगा सबसे ज्यादा फोकस

सरकार बना रही है भारत को रक्षा निर्माण का हब बनाने की योजना, रिसर्च और इनोवेशन के लिए दी 499 करोड़ की मंजूरी

बढ़ती महंगाई को लेकर लेफ्ट पार्टी करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -