75 साल की उम्र में कंधे से ट्रक को खींच रहा है यह युवक, दिया यह सन्देश
75 साल की उम्र में कंधे से ट्रक को खींच रहा है यह युवक, दिया यह सन्देश
Share:

आज के समय में कई युवा ऐसे हैं जो नशे के आदि हो गए हैं. उनका जीवन नशे में समा गया है और वह नशे को अपने जीवन में पूरी तरह से उतार चुके हैं. वैसे इन्ही युवाओं को संदेश देने के लिए एक 75 साल के युवक ने बड़ा कारनामा कर दिया है. जी दरअसल पंजाब के लुधियाना में रहने वाले 75 साल के निहंग सिंह ने कुछ ऐसा कर दिखाया है कि देखने वालों के होश उड़ गए हैं. निहंग सिंह ने गुरूवार को युवाओं को नशा छोड़ने के लिए एक बहुत अलग अंदाज़ में प्रेरित किया. यह कार्य उनकी उम्र में चौंकाने वाला रहा. जी दरअसल, निहंग सिंह ने 10-टन वज़नी ट्रक को कंधे पर रस्सी बांधकर खींचते हुए युवाओं को नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया.

 

वहीं इस दौरान एक वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा, ''युवाओं के लिए मेरा ये संदेश है कि अगर मैं 75 साल उम्र में ट्रक खींच सकता हूं तो आप भी ऐसा कर सकते हैं. बस इसके लिए आपको नशे से दूर रहना होगा और अपने शरीर पर ध्यान देना होगा ताकि आपकी ज़िंदगी बर्बाद होने के बजाय आबाद हो.'' इसके अलावा उनके बारे में बताते हुए जत्थेदार सतनाम सिंह ने बताया, 'निहंग ने इस जांबाज़ कारनामे की शुरुआत एक वीडियो देखने के बाद की थी. तभी से वो निरंतर प्रैक्टिस कर रहे हैं. अब वो दांतों के साथ एक क्विंटल वज़न और 6 टन की क्रेन को कंधों पर खींच लेते हैं. सवारियों से भरी बस भी निहंग सिंह आसानी से खींच लेते हैं.'

जी दरअसल निहंग सिंह इस समय चर्चाओं का विषय बन चुके हैं. उनकी उम्र में उन्होंने जो काम किया है वह बहुत उम्दा और हैरान कर देने वाला है. इस काम को कर उन्होंने कई बड़े-बड़े और दमदार पहलवानों को भी मात दे दी है. इस समय उनके इस वीडियो के अलावा अन्य कई वीडियो भी हैं जो सोशल मीडिया पर छा गए हैं.

माँ के कहने पर बदला नाम, ये हैं बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन की 11 ख़ास बातें

आप नेता संजय सिंह के खिलाफ मुज़फ्फरनगर में दर्ज हुई FIR, प्रेस वार्ता में दिया था विवादित बयान

तेलंगाना में सामने आए 1863 नये कोरोना पॉजिटिव मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -