52 फ़ीट गहरे बोरवेल में फंसी 4 वर्षीय मासूम की जिंदगी, 17 घंटों से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
52 फ़ीट गहरे बोरवेल में फंसी 4 वर्षीय मासूम की जिंदगी, 17 घंटों से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीकर जिले में खाटूश्यामजी थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले बिजारणिया की ढाणी में एक 4 वर्षीय मासूम के बोरवेल (borwell) में गिरने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि मासूम बच्चा गुड्डू (guddu) बीते 17 घंटों से बोरवेल में फंसा हुआ है. हालांकि, गनीमत यह है कि बच्चा अभी सकुशल है. बच्चे के गिरने की जानकारी मिलते ही प्रशासन, NDRF और SDRF की टीमें रात भर से बच्चे को निकलने के लिए अभियान चला रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि बच्चा 52 फीट गहरी बोरवेल में गिर गया था. वहीं, बच्चे की चिंता में पूरा परिवार रातभर नहीं सोया और बच्चे की 11 वर्षीय बहन सरिता रातभर CCTV कैमरे से उस पर नजर रखती रही. बता दें कि बचाव दल गुड्डू को निकालने के लिए बोरवेल के पास एक गड्ढा खोद रहे हैं, अभी तक लगभग 35 फीट तक खोदा जा चुका है. हालांकि गहराई में मिट्टी में नमी होने के कारण खुदाई का काम धीरे-धीरे चल रहा है. बताया जा रहा है कि गुड्‌डू तक पहुंचने में अब सिर्फ 15 फीट की दूरी बची है, जिसके बाद बोरवेल और सुरंग के बीच एक टनल बनाकर बच्चे को रेस्क्यू किया  जाएगा.

बता दें कि गुड्डू को निकालने से पहले शुक्रवार रात से ही उस पर बचाव दल CCTV कैमरे से नजर रख रहा है. हालांकि उसे खाने का सामान भी पहुंचाया गया है, मगर उसने खाने से इनकार कर दिया. प्रशासनिक अधिकारी भी रात भर मौके पर ही मौजूद रहे. वहीं बचाव दलों ने बच्चे के पास एक जाल भी फेंका, किन्तु कोशिश नाकाम रही. बता दें कि गुड्डू गुरुवार दोपहर 3 बजे घर के पास बनी बोरवेल में खेलते वक़्त गिर गया जिसके बाद 17 घंटे से बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

पुतिन से मिल तो लिए इमरान, अब PAK को चुकाना होंगे 55 मिलियन डॉलर.., जानिए क्या है पूरा मामला

पीएम नरेंद्र मोदी ने रक्षा क्षेत्र से आईटी ताकत को बढ़ाने का आह्वान किया"

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 75 लाख रुपये के जुर्माने पर कंपनी की अपील खारिज की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -