5 सगे भाइयों की एकलौती पत्नी है उत्तराखंड की रजो
5 सगे भाइयों की एकलौती पत्नी है उत्तराखंड की रजो
Share:

दुनिया भर में कई ऐसी परम्पराएं होती है जो चौंकाने वाली है. अनेक ऐसे रिवाज होते है जो अन्धविश्वास पर टिके होते है और मानव जाति सदियों तक उनका पालन करते रहती है. एक ऐसी ही परम्परा जो उत्तराखंड में कुछ लोगों के बीच आज भी मौजूद है. आइये आपको बताते है उत्तराखंड के रजो के बारे में. रजो उत्तराखंड के मुस्लिम परिवार में रहने वाली एक लड़की है जिसकी शादी एक ही परिवार के पांच युवकों से करा दी गई है. 

रजो ने एक ही घर के पांच सेज भाइयों से शादी की है. इन सभी भाइयों की एकलौती पत्नी रजो अपने पाँचों पतियों का ध्यान रखती है, साथ ही इन पांचों कैफ साथ रजो को शारीरिक संबंध भी बनाने होते है जो बेहद दुःखद. हालाँकि रजो बताती है उसे कभी इन चीजों से कोई परेशानी नहीं हुई है. रजो को इन पांच पतियों से एक बच्चा भी है जो हाल ही पैदा हुआ है.

रजो हर एक पति के साथ रहती है और अगले पति का नंबर एक दिन बाद आता है. रजो और उनके पतियों के बीच कभी कोई झगड़ा भी नहीं होता है. सभी लोग साथ में मिलकर रहते है. रजो बताती है कि यहाँ पर लड़कियों की तुलना में लड़के ज्यादा है इस कारण ऐसा होता है. हालाँकि इस इलाके में रजो अकेली ऐसी लड़की नहीं है, ऐसी कई लड़कियां है जिन्हें एक से अधिक पतियों के साथ अपनी ज़िंदगी गुजारनी होती है. 

हार्दिक पटेल को तगड़ा झटका, रूपाणी ने ऐसे फेरा सपनों पर पानी

माता—पिता को खाने में सलाद परोसना पड़ा महंगा, बच्चे ने पुलिस को बुलाया

बस एक बियर बनाए ज़िंदगी आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -