ऐसे जानवरों को पालने से बदल जाएगी आपकी किस्मत
ऐसे जानवरों को पालने से बदल जाएगी आपकी किस्मत
Share:

आज के समय में बहुत से इंसानों को जानवर पालने का शौक होता है जिसको देखो वह जानवर पालना चाहता है। अधिकतर घरों में हम कई प्रकार के जानवर देख सकते हैं। लेकिन कभी आपने इस बात पर गौर किया है कि आपके घर में जो जानवर पला है वह आपकी किस्मत भी बदल सकता है। जी हां यहां पर आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम जानेंगे कि किस प्रकार के जानवर पालने से आपकी किस्मत चमक उठेगी। तो चलिए जानते हैं कि कौन से जानवर आपकी बंद किस्मत के दरवाजे खोलते हैं।

हिंदू धर्म के मुताबिक कुत्ते को भैरव का सेवक माना जाता है। ऐसे में अगर आप अपने घर में कुत्ते को पालते हैं और प्रतिदिन उसे भोजन करवाते हैं तो आपके घर में धन-दौलत की प्राप्ति होगी। वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने घर में मेंढ़क रखते हैं या फिर उसके रूप में पीतल का मेढ़क बना कररखते हैं तो आपके घर से बीमारी कोसों दूर रहेगी। रोज दफ्तर निकलने से पहले मेढ़क को देखकर निकलना बेहद शुभकारी होता है। यदि घर में आप तोता पालते हैं तो वो आपके घर पर आने वाली परेशानियों को पहले भी भांप जाता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घोड़ा ऐश्वर्य का प्रतीक है। ऐसे में घर में घोड़े की प्रतिरूप रखना या फिर घोड़ा रख ना शुभकारी होता है। घर में कछुआ रखना बहुत शुभ होता है। कछुआ दशावतारों में से एक है, इसलिए इसे लक्ष्मी का प्रतिनिधि माना जाता है। घर में तांबे का कछुआ रखने से वैभव की प्राप्ति होती है। घर में सुनहरे रंग की मछली रखना सुखदायक होता है। कहा जाता है कि घर में मछली रखने से घर में शांति आती है। घर में खरगोश पालने से समृद्धि आती है और ये जानवर आपके बच्चों के लिए शुभकारी होता है।

 

जानें दिसम्बर माह आपके जीवन को कैसे प्रभावित कर रहा है?

इन लोगों के घर भोजन करना अपको बड़ी मुसिबत में डाल सकता है

ये चार तरह के लोग प्यार में कभी नहीं होते असफल

ये काम जो करते है शनि के दुष्प्रभाव को ख़त्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -