योगी सरकार का किसानों को तोहफा

लखनऊ : चुनाव के बाद से आज, उत्तरप्रदेश की योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक हुई. यह बैठक शाम 5 बजे से लोक भवन में शुरू हुई थी. बैठक में योगी सरकार ने किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए उन्हें बहुत बड़ी राहत दी. प्रदेश के लगभग 86 लाख किसानों का क़र्ज़ योगी सरकार ने माफ़ कर दिया है. फिलहाल यूपी सरकार ने अभी 86 लाख किसानों का 1-1 लाख का क़र्ज़ माफ़ किया है.

योगी सरकार की पहली केबिनेट बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोदी के द्वारा किये गए किसानों से वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है. वैसे तो योगी सरकार चुने जाने के बाद पहले ही दिन से अपने किये हुए वादों को पूरा करने के लिए एक्शन में दिख रही है. बैठक में 5 प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी.

1. बीजेपी ने यूपी में जीत से पहले किसानों से उनकी कर्जमाफी को लेकर जो वादा किया था, की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में ही किसानों के क़र्ज़ को माफ़ कर दिया जायेगा, वह आज योगी सरकार ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक में पूरा किया. सबसे बड़ा और सबसे प्रमुख प्रस्ताव किसानों का क़र्ज़ माफ़ करना था. योगी सरकार ने 86 लाख किसानों का 1 लाख तक का क़र्ज़ माफ़ करने की घोषणा की है. अब किसानों से उनके क़र्ज़ को माफ़ करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए सरकार पर 36,000 करोड़ का भार पड़ेगा. 

2. यूपी में चल रहे एंटी रोमियो स्काड टीम को मिलेगी मंजूरी.

3. अवैध बूचड़खाने के खिलाफ सरकार ने जो अभियान छेड़ा है उस प्रस्ताव को भी मंज़ूरी दी जाएगी.

4. 100 प्रतिशत गेहूं खरीद के प्रस्ताव को भी मिलेगी हरी झंडी.

5. गाजीपुर में स्टेडियम बनाने के प्रस्ताव पर भी लग सकती है मुहर.

बैठक से पहले ही उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कह चुके थे कि 'संकल्‍प पत्र हमारे लिए धर्म ग्रंथ जैसा है. उसमें किया गया हर वादा निभाया जाएगा.' योगी आदित्यनाथ ने जब से अपना सीएम पद संभाला है तब से उन्होंने बेधड़क और बे-रोक-टोक बड़े और अहम फैसले लिए हैं, जिसकी वजह से उनकी चर्चा चरों तरफ हो रही है. योगी सरकार से अब जनता की और भी ज्यादा उम्मीदें जुड़ गयी हैं. अब ऐसे में देखना होगा की आने वाले समय में योगी सरकार किस तरह जनता से किये हुए वादे पुरे करती है.

आगे पढ़े - 

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक से पहले कृषि मंत्री ने दिए संकेत, हो सकता है किसानों का कर्ज माफ़

CM योगी के 'रोमियो एक्शन' पर रामु का रिएक्शन कहा, 'रोमियो नाम मेरा छेड़खानी काम न मेरा'....

CM ने कहा सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति के लिए लगे बायोमैट्रिक मशीन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -