ये फ्रूट दूर करते हैं स्किन एलर्जी की समस्या

ये फ्रूट दूर करते हैं स्किन एलर्जी की समस्या

बदलते मौसम, धूल मिट्टी प्रदूषण के कारण ज्यादातर लोगों को स्किन एलर्जी की समस्या हो जाती है. इसके अलावा जानवरों को छूने,  पेन किलर का सेवन करने, टैटू,  फूड एलर्जी और ड्राई स्किन के कारण भी एलर्जी की समस्या हो जाती है. स्किन एलर्जी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग कई प्रकार की दवाइयों का सेवन करते हैं पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फ्रूट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपको स्किन एलर्जी की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

1- स्किन एलर्जी होने पर कीवी का सेवन करें. कीवी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो एलर्जी को रोकने में सहायक होता है. 

2- अनानास में ब्रोमेलिन नाम का एंजाइम मौजूद होता है जो अस्थमा के मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नियमित रूप से अनानास का सेवन करने से स्किन एलर्जी की समस्या से आराम मिलता है. 

3- नियमित रूप से एक सेब का सेवन करने से इम्यून सिस्टम मजबूत हो जाता है. अगर आपको स्किन एलर्जी की समस्या है तो रोजाना एक सेब का सेवन करें. सेब में भरपूर मात्रा में केर्स्टिन मौजूद होता है जो स्किन एलर्जी की समस्या से छुटकारा दिलाता है.

 

वजन को कम करना है तो ऐसे करें अजवाइन का सेवन

सांसों की दुर्गंध को दूर करता है लौंग का पानी

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या को दूर करता है सौंफ का पानी

 

?