MWC 2018 में पेश हुआ दुनिया का सबसे फास्ट एसडी कार्ड
MWC 2018 में पेश हुआ दुनिया का सबसे फास्ट एसडी कार्ड
Share:

स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 में दिग्गज कंपनियां अपने नए-नए प्रोडक्ट्स पेश कर रही है. यहां कई प्रकार के नए गैजेट्स देखने को मिल रहे है. इसी क्रम में सैनडिस्क ने इस इवेंट के दौरान दुनिया का सबसे तेज एसडी कार्ड लांच किया है. सैनडिस्क ने 400 GB की कैपेसिटी वाला सबसे तेज माइक्रो एसडी कार्ड पेश किया है. इस माइक्रो एसडी कार्ड को अन्य कई खूबियों के लैस किया गया है. तो चलिए आपको बताते है इस एसडी कार्ड से जुडी कुछ ख़ास जानकारियों के बारे में...

सैनडिस्क ने अपना एक्सट्रीम UHS-I माइक्रो SDXCT कार्ड लांच किया है. कंपनी के मुताबिक इस कार्ड की रीड स्पीड 160MB/s और राइट स्पीड 90MB/s तक है. इस लिहाज से देखा जाए तो ये कार्ड मौजूदा एक्सट्रीम UHS-I माइक्रो एसडी कार्ड की स्पीड से करीब 50 प्रतिशत तक ज्यादा तेज है. साथ ही ये कार्ड लम्बे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है. नए कार्ड की डिजाइन पर भी काम किया गया है. इसके अलावा ये कार्ड शॉकप्रूफ, वाटरप्रूफ, एक्स-रे प्रूफ फीचर्स के साथ भी आता है.

साथ ही इसे वाइड टेम्परेचर रेंज में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो आप इसे 13 डिग्री F से लेकर 185 डिग्री F के एटमॉस्फियर में इस्तेमाल कर सकते है. वहीं अगर इस कार्ड की खराबियों की बात करें तो वो है इसकी अधिक कीमत. कंपनी ने अपने इस एसडी कार्ड को 300 डॉलर की कीमत पर लांच किया है.

 

अनोखी फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी के साथ लांच हुआ 'Vivo apex'

एप्पल इस साल लांच करेगा अबतक का सबसे धांसू iPhone

नई तकनीक अपनाने से रुकेगी कर चोरी - वित्त सचिव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -