तीज के मौके पर महिलाएं जरूर करें यह श्रृंगार

तीज के मौके पर महिलाएं जरूर करें यह श्रृंगार

सावन में मनाया जाने वाला हरियाली तीज का त्यौहार महिलाओं के लिए बहुत खास होता है. भारत देश में तीज के त्यौहार को बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. खासकर सुहागन महिलाएं इस त्योहार को बहुत धूमधाम से मनाते हैं. तीज का व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखते हैं. इस दिन महिलाएं नए कपड़े और गहने पहनकर श्रृंगार करते हैं. जो उनके रूप को और भी निखार देता है. 

1- मेहंदी भारतीय परंपरा के हर त्योहार का हिस्सा होती है. हरियाली तीज के पावन त्योहार पर मेहंदी लगाना बहुत शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि मेहंदी लगाने से पति पत्नी का रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है. मेहंदी लगाने से आपकी खूबसूरती में निखार आता है. 

2- चूड़ियां भारतीय महिलाओं के श्रृंगार का बहुत अहम हिस्सा होती हैं. हरियाली तीज के त्यौहार पर महिलाएं अपने हाथों में लाल और हरे रंग की चूड़ियां पहनती हैं. लाल और हरे रंग की चूड़ियां सुहाग की निशानी मानी जाती हैं. आजकल मार्केट में चूड़ियों के बहुत सारे कलर और डिजाइन आसानी से मिल जाते हैं. 

3-अगर आप तीज के मौके पर सबसे अलग और खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो अपने बालों में परांदा जरूर लगाएं. परांदा लगाने से आपको ट्रेडिशनल लुक मिलेगा और आपकी पर्सनैलिटी में निखार आएगा. 

4- पायल के बिना किसी भी लड़की का श्रृंगार अधूरा रहता है. इस पावन त्योहार पर सुहागिनों का पैर खाली नहीं होना चाहिए. पायल पहनने से आपको ट्रेडिशनल लुक मिलेगा.

 

स्टनिंग लुक पाने के लिए करीना कपूर से लें ड्रेसअप टिप्स

भूलकर भी ना बनाएं ऐसे नेचर वाली गर्लफ्रेंड

बोल्ड और खूबसूरत लुक पाने के लिए सोनाक्षी सिन्हा की तरह कैरी करें साड़ी

?