यहाँ लगा हुआ है पैसों का पेड़, हर दिन आते है लाखो लोग
यहाँ लगा हुआ है पैसों का पेड़, हर दिन आते है लाखो लोग
Share:

हम सभी अक्सर इस बात को अपने दिमाग में जरूर लेकर आते हैं कि काश पैसों का पेड़ होता और उसे हम हमारे घर में उगा लेते और उसके बाद पैसा ही पैसा. जी हाँ, अक्सर ही हम सभी के दिमाग में एक ना एक बार तो ये ख्याल आता ही है कि कहीं पैसों का पेड़ होता तो हमे कम से कम मम्मी पापा से तो ना मांगने पड़ते, क्योंकि उनसे जब भी मांगो वो कहते है पैसो का पेड़ नहीं लगा हमारे पास जो रोज-रोज तुमको देंगे. जी हाँ, लेकिन आज हम आपके लिए पैसों का पेड़ लेकर आए हैं. जी हाँ, एक ऐसा पेड़ जिसपर पैसा लगता है.

दरअसल में हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट की जहाँ पर एक ऐसा पेड़ हैं जिसपर पैसा लगता है. जी यह पेड़ करीब 1700 साल पुराना है और इस पेड़ पर ना जाने कितने ही सिक्के लगे हैं. पेड़ के तनों में हर जगह आपको सिक्के ही सिक्के नजर आएँगे. यहाँ पर इस पेड़ को अनोखा और सबसे अलग पेड़ कहा जाता है जिसे देखने दूर-दूर से लोग आते हैं. दरअसल में इस पेड़ को लेकर यह मान्यता है कि इसके तनो में जो भी सिक्के लगाकर मन्नत मांगेगा उसकी मन्नत पूरी हो जाएगी.

जी हाँ, अगर कोई व्यक्ति चाहे कि उसकी मुराद पूरी हो जाए तो वह इस पेड़ के तनों में सिक्के लगा सकता है. वाकई में यह अजीब है लेकिन सत्य है क्योंकि आजकल मान्यताओं का ही जमाना है. कई प्रेमी जोड़ें यहाँ पर आकर ऐसा करते हैं ताकि उनकी मुरादें पूरी हो जाए.

अजीबो-गरीब तस्वीरें,देखने के बाद रुकेंगे नहीं आप

क्या आप बैठना चाहेंगे इस बिना खिड़की वाले प्लेन में

कपड़े उतारकर नाचने पर मिले 1.5 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -