विश्व की शीर्ष नैतिक फर्मों में शामिल हुईं विप्रो और टाटा स्टील

नई दिल्ली : यह भारत के लिए गौरव के क्षण हैं कि निजी क्षेत्र की अग्रणी स्टील निर्माता कंपनी टाटा स्टील लिमिटेड को छठी बार दुनिया में सर्वोच्च कारोबारी नैतिकता के लिए पुरस्कृत किया गया है.अमेरिकी थिंक टैंक एथिस्फेयर इंस्टीट्यूट ने यह घोषणा की.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी थिंक टैंक एथिस्फेयर इंस्टीट्यूट के अनुसार दुनियाभर की 135 सर्वोच्च कारोबारी नैतिकता का पालन करने वाली कंपनियों में इन दो भारतीय कंपनियों पहली टाटा स्टील लिमिटेड और दूसरी कंपनी विप्रो लिमिटेड है, जो आइटी सेवा उपलब्ध कराती है.

बता दें कि इस सूची में माइक्रोसॉफ्ट, डेल, सेल्सफोर्स व एडोब जैसी आईटी क्षेत्र की बड़ी कंपनियों के भी नाम हैं जिन्हें 23 देशों के 57 उद्योगों में से चयनित किया गया है.वर्ष 2018 की विजेता कंपनियों को न्यूयॉर्क में 13 मार्च को एक आयोजन में सम्मानित किया जाएगा.

इस बारे में एथिस्फेयर के सीईओ टिमोथी अरब्लिक ने कहा कि ‘पिछले 12 वर्षो में हमने लगातार यह देखा है कि जो कंपनियां पारदर्शिता और प्रामाणिकता पर ध्यान केंद्रित करती रही हैं, वे ही अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और निवेशकों का भरोसा जीतने में सफल रही है. नकारात्मक खबरें थोड़ी देर आकर्षित तो जरूर करती है लेकिन कारोबारी शुचिता पर सर्वाधिक ध्यान देने वाली कंपनियों को ही दीर्घ काल में सफलता मिलती है.

यह भी देखें

पीएनबी में हुई 11 हजार करोड़ की धोखाधड़ी

अब राशनकार्ड की भी होगी पोर्टेबिलिटी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -