क्या 5 मिनट में होगा स्मार्टफोन चार्ज ?
क्या 5 मिनट में होगा स्मार्टफोन चार्ज ?
Share:

आने वाले साल तक एक ऐसी बैटरी के साथ स्मार्टफोन आने वाला है, जो केवल 5 मिनट में आपका स्मार्टफोन चार्ज कर दे. इस टेक्नोलॉजी को सबसे पहले  साल 2015 में शोकेस की गयी थी. इसलयाली स्टार्टअप  स्टोर डॉट  ने अपनी फ़्लैश  बैटरी को लॉस वेगस के सीईएस में प्रदर्शित किया गया. 

स्टोर डॉट सीईओ डोरोन एव मिसर्डफ के द्वारा बताया गया. इस डिवाइस का प्रोडक्शन 2018 में कभी भी शुरू हो जायेगा. सीसीएस इनसाइड के टेक्नोलॉजी इनसाइट बेन वुड को इस तरह की तकनीक पर संदेह बना हुआ है.

यह तक देखा जाये तो फ़ास्ट चार्जिंग में टेस्ला का दावा है कि उसकी सुपरचार्जर टेक्नोलॉजी के तहत 75 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज किया जा सकता है. फ़ास्ट चार्जिंग को लेकर के पहले भी काफी सारे दावे किये गए,

आपको बता दे की 2014 में प्रांतो नाम की कंपनी के द्वारा 5 मिनट में फ़ोन चार्ज करने की बात कर चुकी है. कंपनी के द्वारा किये गए दावे के मुताबिक आईफोन को 5 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है.

प्रोन्तो कोई चार्जर नहीं है बल्कि एक पावर पैक है. जो बिना इलेक्ट्रॉनिक सर्किट  कि चिंता किये बिना  आने जाने के समय कही  पर भी 5 मिनट में चार्ज कर पायेगे. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

फ्लिपकार्ट के बिग 10 की हुई शुरुआत !

फ्लिपकार्ट के "Big 10" में सबकी रहेगी इन पर आंखे !

बड़े ब्रांड पर बड़ा डिस्काउंट देगा फिल्पकार्ट का Big 10 !

अब Facebook Group ज्वाइन करने के लिए दे टेस्ट !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -