पंजाब में चीनी भाषा पाठ्यक्रम में शामिल होगी
पंजाब में चीनी भाषा पाठ्यक्रम में शामिल होगी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब सरकार अब प्रदेश के शैक्षणिक पाठ्यक्रम में चीनी भाषा को पढ़ाये जाने की ओर कदम उठा रही है. पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा में कहा है कि चीन हमारे लिए बहुत महत्‍पूर्ण देश बन रहा है. इसी लिहाज से पंजाब में चीनी विषय को वैकल्‍पिक भाषा के तौर पर सीनियर सेकेंडरी स्‍कूलों में पढ़ाई जाएगी. सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि भारतीय बच्‍चों को चीनी भाषा की जानकारी होनी चाहिए, क्‍योंकि वह ज्‍यादातर समय चीनी भाषा से जुड़े ही रहते हैं.

जानकारी के अनुसार पंजाब के सीएम ने विधानसभा में चीनी भाषा को लेकर बड़ा बयान दिया और बताया कि सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल में चीनी भाषा को वैकल्‍पिक विषय के रूप में पढ़ाया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि चीन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण देश बन रहा है. उन्‍होंने कहा कि चीन, भारत के हर हिस्से के इर्द-गिर्द बढ़ रहा है जिसके लिए चीनी भाषा की जानकारी होना आवश्‍यक हो जाता है.

गौरतलब है कि भाषा ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए देश के कई प्रदेशों ने स्कूली शिक्षा में कई नई और विदेशी भाषाओं को समाहित करने पर जोर दिया है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में संस्कृत के  उत्थान की बात कही थी.  

मोदी पर कैप्टन अमरिंदर का वार

अमित शाह ने घोटालों पर अमरिंदर सिंह को घेरा

बादल ने पंजाब सरकार को कहा निक्कमी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -