विकेट कीपर के जश्न ने जीती बाज़ी पलटी
विकेट कीपर के जश्न ने जीती बाज़ी पलटी
Share:

ऑस्ट्रेलिया: अतिउत्साह कई बार नतीजों लो बदल देता है और यदि बात खेल की हो तो मामला और संगीन हो जाता है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टी20 बिग बैश लीग में बुधवार को कुछ ऐसा ही वाकिया हुआ.

दरअसल हुआ यूँ की मेलबर्न की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट खोकर 120 रन बनाए.जवाब में 19.5 ओवर के बाद सिडनी का स्कोर सात विकेट पर 118 रन था. जीत के लिए 3 रन चाहिए थे, लेकिन वो सिर्फ 1 रन दौड़ सके. मेलबर्न की कप्तान एमी सैटर्थवेट की बॉल को सारा एली ने शॉर्ट फाइन लेग की ओर खेला. इस पर उन्होंने एक रन पूरा किया और थ्रो विकेटकीपर एमा इंग्लिश के पास आया. एमा ने मैच जीता हुआ समझकर बॉल को हवा में उछाल दिया. इस बीच दोनों बल्लेबाजों ने दूसरा रन पूरा कर लिया. अंपायरों ने स्पष्ट कर दिया कि बॉल उस वक्त डेड नहीं थी और दूसरा रन मान्य होगा. इससे मैच टाई हो गया और मेलबर्न के खिलाड़ियों की खुशियां पल भर में गायब हो गई.

इसके बाद सुपर ओवर खेला गया, जिसमें मेलबर्न ने जीत हासिल कर ली. उन्होंने अंपायरों से विरोध भी जताया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. मैच के बाद मेलबर्न की कप्तान एमी सैटर्थवेट ने कहा, 'इस मैच ने हमें बड़ा सबक दिया है. गनीमत है कि हम सुपर ओवर में जीत गए वरना जिंदगी भर अपनी गलती पर अफसोस करते. यह युवा खिलाड़ियों के लिए भी सीख है कि समय से पहले जश्न न मनाएं और मैच पर ध्यान रखें.

जब विराट ने जेम्स फॉकनर से कही थी ये बात

सचिन के कहने पर विनोद कांबली का 'कमबैक'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी की फटकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -