अच्छा तो इस वजह से बबल रैप फोड़ने के लिए मजबूर हो जाते हैं हम
अच्छा तो इस वजह से बबल रैप फोड़ने के लिए मजबूर हो जाते हैं हम
Share:

जब भी हम बबल रैप को देखते है तब हमारा मन करता है कि उसे लेकर फोड़ने बैठ जाए. कभी भी, कहीं भी अगर हमे बबल रैप मिल जाता है तो हम उसे फोड़े बिना नहीं रहते हैं. घर में जब कोई ऑनलाइन सामान मंगवाया जाता है तो वह बबल रैप में ही पैक होकर आता है और उसके आते ही हम सामान बाद में देखते हैं और पहले बबल रैप फोड़ने के लिए बैठ जाते हैं. कभी सोचा है कि आखिर ऐसा क्यों होता है, आखिर क्यों बबल रैप को देखते ही हम उसे फोड़ने लगते हैं..? अगर सोचा है और आपको जवाब नहीं मिला है तो आइए आज हम आपको बताते हैं इसका जवाब.

दरअसल स्टडी के अनुसार जब हम अपने हाथ में कोई छोटी चीज़ पकड़ते हैं तो हमारे हाथों में बैचनी होने लगती है और जब आस-पास तनाव हो तो बेचैनी कुछ ज्यादा ही होती है और आपको उस छोटी सी चीज़ को पकड़ने पर सुकून और शान्ति मिलती है और इस वजह से अगर बबल रैप हमारे हाथो में आता है तो हम ख़ुशी हांसिल करने के लिए उसे फोड़ने लगते हैं. बबल रैप फोड़ने पर ध्यान उसकी तरफ रहता है और कहीं और नहीं जाता, इस वजह से हमे बबल रैप फोड़ना पसंद होता है.

विज्ञान के अनुसार तनाव के दौरान बबल रैप फोड़ने से तनाव दूर हो जाता है और जब हम परेशानियों के बारे में सोचते हैं तो अपने हाथ-पैर हिलाने लगते हैं. तनाव में लोगों को बबल रैप फोड़ने पर शान्ति महसूस होती है इस वजह से लोग बबल रैप फोड़ते हैं. दोनों का एक ही निष्कर्ष निकलता है कि तनाव दूर करने के लिए हम बबल रैप फोड़ने पर मजबूर हो जाते हैं.

पुरे दिन की ऐसी की तैसी कर देती हैं यह चींज़े

Video: ब्राजील के फैंस ने अपनी ही टीम से कुछ यूँ लिया हार का बदला

Video: इन कुत्तों की कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -