आखिर क्यों बैठते है पक्षी पेड़ो पर
आखिर क्यों बैठते है पक्षी पेड़ो पर
Share:

हर बात एक एक कारण होता है। फिर चाहे वो कोई भी बात हो। ठीक वैसे ही पक्षी का तार पर बैठने का भी एक कारण होता है। वह क्या होता है यह आप नहीं जानते होंगे इसीलिए आज हम आपको बताएंगे की आखिर क्यों पक्षी तार पर बैठते है। दरअसल में यह पक्षी बेवजह तार पर नहीं बैठते, इसके पीछे एक वजह है। कई बार आपने देखा होगा की पक्षियों का एक झुण्ड तारो पर बैठा हुआ दिखाई देता है। इन सबके पीछे एक वजह है।

पक्षियों का संरक्षण करने वाली अमेरिका संस्था औडुबोन वर्मांट के मैनेजर मार्क लेबर के अनुसार इसके कई कारण है। कोई शिकारी पक्षी जैसे बाज़ या चील इन तारो पर बैठकर अपने शिकार की तलाश करता है। अगर ये पेड़ो पर बैठ शिकार की तलाश करते है तो पेड़ो के पत्तो की वजह से शिकार अच्छे से दिख पाता है। इसके अलाव कई दूसरे पक्षी मौसमी माइग्रेशन के लिए दूसरे देशो में जाते है जहां जाने से पहले ये तारो पर इकठे हो जाते है। इन्हें आप ज्यादातर गर्मी के अंत में या सर्दी की शुरुवात में तारो पर बैठा हुआ देख सकते है।

कई पक्षी अपनी सेक्स प्रक्रिया के लिए तारो पर मिलते है। क्योंकि सिंगल पक्षी के लिए एक साथी पाना काफी मुश्किल होता है। खासकर जब उसका मुकाबला करने एक लिए कई पक्षी तैयार हो। जैसे की कई पक्षी बसंत के मौसम में मादा पक्षी को लुभाने के लिए गाना गाते है। साफ मतलब यह है की पक्षी बेवजह तारो पर नहीं बैठते।

सेक्स डॉल्स में जुड़ गए हैं अब कई फीचर्स, जो आपको देंगे असल अनुभव

James Bond का ट्विटर पर बन रहा है मज़ाक, बनना चाहते हैं पान बहार का ब्रांड एम्बेसडर

ये है दुनिया के सबसे खतरनाक देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -