कौन-कौन होंगे राज्यसभा चुनाव में ''आप'' के दावेदार
कौन-कौन होंगे राज्यसभा चुनाव में ''आप'' के दावेदार
Share:

राज्यसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है. गौरतलब है कि दिल्ली के अलावा सिक्किम और उत्तर प्रदेश की 1-1 सीटों पर भी चुनाव होना है. नामांकन भरने की आखिरी तारीख 5 जनवरी है. इसके अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख आठ जनवरी है. 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 'आप' के 66 सदस्य हैं. अगर, इनमें भी बागी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी, तो भी आम आदमी पार्टी की ओर से भेजे गए राज्यसभा प्रत्याशी ही विजयी होंगे.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अभी इस पर चुप्पी साध रखी है. हाल ही में पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधने वाले कुमार विश्वास पहले ही राज्यसभा के लिए खुद की दावेदारी जता चुके हैं, लेकिन केजरीवाल टीम से उनकी खींचतान और शीत युद्ध भी जगजाहिर है. हाई कमान भीतरी युद्ध से बचने के लिए राज्यसभा के नाम चुनने पर बेहद सावधानी से रणनीति तैयार कर रहा है. ऐसे में कुमार विश्वास के राज्यसभा जाने पर फिलहाल तलवार लटकी हुई है.

दिलचस्प बात यह है कि पार्टी में संजय सिंह और आशुतोष का नाम भी चर्चा में आ सकता है. पार्टी सूत्रों की मानें तो राज्यसभा जाने वाले उम्मीदवारों का नाम चुनने के लिए अगले 2 दिन में कमिटी एक बैठक कर सकती है.

 

शारीरिक, बौद्धिक ऊर्जा से परिपूर्ण हो युवा- स्वामी श्री शैलेशानन्द गिरी जी महाराज

मध्यप्रदेश के मंत्रालयों में होगी डिजीटल वर्किंग

आज भी बालिकाएं है उच्च शिक्षा से वंचित- रिपोर्ट

कांग्रेस महाराष्ट्र में शुरू करेगी संपर्क अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -