किसने कहा, कुलदीप-चहल को छूना चाहिए धोनी के पैर
किसने कहा, कुलदीप-चहल को छूना चाहिए धोनी के पैर
Share:

हाल ही में खेले गए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज के पांचवे मुकाबले में बुरी तरह अफ्रीका को पस्त करते हुए भारत ने वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया हैं. भारत ने जीत दर्ज करते हुए अब सीरीज में 4-1 से बढ़त बना ली हैं. टेस्ट सीरीज में भारत पर पूरी तरह हावी रहने वाली अफ्रीकी टीम वनडे में बुरी तरह फिसड्डी साबित रही हैं. 

अफ्रीका का यह हाल करने में भारत के युवा गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का अमूल्य योगदान रहा हैं, इस युवा स्पिन जोड़ी ने अफ्रीकी बल्लेबाजों की अब तक जमकर धज्जियाँ उड़ाई हैं. विकेट के पीछे इन दोनों को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी बखूबी साथ मिला हैं. यह जोड़ी अब तक सीरीज में कुल 30 विकेट अपने नाम कर चुकी हैं. और यह दक्षिण अफ्रीकी धरती पर खेली गई किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय स्पिनरों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं. इन दोनों के शानदार प्रदर्शन पर उत्साहित पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने कहा है कि, इन दोनों की इस कामयाबी में महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा हाथ है. 

उन्होंने कुलदीप-चहल के साथ-साथ धोनी की भी जमकर प्रशंसा की हैं. वासन ने शानदार प्रदर्शन करने पर इन दोनों को धोनी के पैर छूने की नसीहत भी दी. वासन ने कहा कि, चहल और यादव की सफलता के पीछे धोनी हैं. अतुल वासन ने कहा, ''मुझे लगता है चहल और यादव को धोनी के पैर छू लेने चाहिए. ये दोनों गेंदबाज बहुत अनुभवी नहीं थे, लेकिन धोनी इनके लिए होमवर्क कर रहे थे. उन्हें इसका क्रेडिट मिलना ही चाहिए.''

भारत बनाम अफ्रीका: कुलदीप-चहल की जोड़ी ने रचा नया इतिहास

जानिए, शतक ज़माने के बाद भी क्यों शांत रहे रोहित शर्मा

2018 वर्ल्ड कप फुटबॉल : रूस पहुंचेगे मैक्सिको के 25000 फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -