Whatsapp पर कभी ना खेलें यह गंदा खेल, नहीं तो... झेलना पड़ेगा भारी नुकसान
Whatsapp पर कभी ना खेलें यह गंदा खेल, नहीं तो... झेलना पड़ेगा भारी नुकसान
Share:

व्हाट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया बीटा वर्जन 2.18.246 जारी किया है. बता दें कि व्हाट्सऐप के इस बीटा वर्जन में Reprot फीचर के लेआउट में सुधार हुआ या है. यह नया फीचर नहीं है. यह ग्रुप चैट के साथ-साथ इंडिविजुअल चैट के लिए अवेलेबल रहेगा. 

फेक न्यूज फैलाने वालों पर लगेगी लगाम...

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, इस सुधार के बाद जब व्हाट्सऐप यूजर रिपोर्ट बटन पर टैप करेंगे तो उनके सामने एक नया अलर्ट बॉक्स खुल जाएगा. इस अलर्ट के माध्यम से व्हाट्सऐप यूजर्स ग्रुप से बाहर निकल सकेंगे या इंडिविजुअल वे ब्लॉक कर सकेंगे. इतना ही नहीं  ग्रुप या इंडिविजुअल के खिलाफ व्हाट्सऐप के पास रिपोर्ट भी चली जाएगी.व्हाट्सऐप का यह फीचर फेक न्यूज फैलाने वाले ग्रुप्स और कॉन्टैक्ट की पहचान करने में सहायक है. 

व्हाट्सऐप के इस सुधार के बाद इंडिविजुअल को ब्लॉग करते समय या ग्रुप से बाहर निकलते समय यूजर्स को बातचीत डिलीट करने का भी ऑप्शन इसमें मिलता है.  व्हाट्सऐप के इस नए बदलाव के बाद यूजर्स रिपोर्टेड ग्रुप्स और इंडिविजुअल्स की चैट हिस्ट्री बनाए रख सकते हैं. व्हाट्सऐप का यह लेआउट अभी फाइनल नहीं हुआ है. बीटा यूजर्स से फीडबैक मिलने के बाद इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं. बार-बार किसी ग्रुप या इंडिविजुअल के खिलाफ रिपोर्ट मिलने पर व्हाट्सऐप उस ग्रुप और इंडिविजुअल नम्बर को ब्लैक लिस्ट में भी दाल सकता है. इसके बाद उस मोबाइल नम्बर का यूज करके व्हाट्सऐप अकाउंट बनाना संभव नहीं है. 

 

यह भी पढ़ें...

Realme2Pro बनाम Motorola One power : जानिए किसमें कितना है दम ?

YOUTUBE का धाँसू फीचर, अब आसानी से निपटेंगे आपके सारे काम

भारत की बड़ी कामयाबी, पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -