जानिए, मौत के बाद आपके फ़ेसबुक या दूसरे सोशल एकाउंट का क्या होगा?
जानिए, मौत के बाद आपके फ़ेसबुक या दूसरे सोशल एकाउंट का क्या होगा?
Share:

कभी आपने सोचा है कि आपके मरने के बाद आपके फ़ेसबुक की तस्वीरों का क्या होगा। अमूमन कई लोग सोचते विचारते है कि मरने के बाद हमारी वसीयत,सोशल नेटवर्किंग साइट,अंतिम संस्कार का प्लान सहित कुछ चीज़ों के बारे में सोचते हैं। बता दें जब हम यंग होते हैं तो हम अपनी वसीयत के बारे में नहीं सोचते क्योंकि तब पास में बहुत कुछ नहीं होता। हालांकि,अब इस तरह का चलन बढ़ रहा है जब युवावस्था से ही लोग मौत को प्लान करने लगे हैं। बहरहाल हम आपको आपके सोशल नेटवर्किं साईट के बारे में बताते हैं जिसको प्लान कर लेने से आपके दोस्तों और परिवार वालों के लिए चीज़ें कहीं ज़्यादा आसान हो जाएगी। 

फेसबुक   
बता दें, हर सोशल नेटवर्क की यूजर्स की मौत के बाद अलग अलग नीतियां है। आपको बता दें कि अगर फ़ेसबुक का इस्तेमाल करने वाले किसी यूजर्स की मौत होती है तो उनका एकाउंट, उनका इंटरेक्शन, इत्यादि उनके डिज़िटल फ़ुटप्रिंट या डिज़िटल लीगेसी के तौर पर रह जाते हैं। 

इंस्टाग्राम 
वहीं इंस्टाग्राम का इस बारे में कहना है कि मरे हुए लोगों का एकाउंट हम इंस्टाग्राम से हटा देते हैं, ये हमारी नीति है। बता दें,इंस्टाग्राम में लोगों की निजता को सुरक्षित रखने के लिए हम किसी को किसी एकाउंट के लॉग-इन की सूचना नहीं दी जाती। 

ट्विटर 
ट्विटर अपने आप ही उस एकाउंट को डिलीट कर देता है जो छह महीने से निष्क्रिय होते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी मौत के बाद भी ट्विटर हैंडल चलता रहा तो अपने निकटतम को अपना एकाउंट और पासवर्ड पहले ही बता दीजिए। 

Sperm mix-up : पापा का स्पर्म हुआ चेंज, पैदा होने के बाद बेबी बोला-रॉन्ग पापा!

जीजा के साथ रंगरलिया मानते हुए पकड़ी गई साली, फिर पति ने किया ऐसा

26 साल की लेडीज डॅाक्टर 16 साल के लड़के के साथ बुझाती आ रही हवस की प्यास, पढ़कर हैरान रह जाओगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -