वोडाफोन अपने कस्टमर को दे रहा ये सुविधा

नई दिल्लीः वोडाफोन ने अपने यूजर्स को परेशानी से बचाने के लिए एक नई पहल शुरु की है. वोडाफोन ने घर घर जाकर मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की सर्विस शुरू की है. वोडाफोन ने राजस्थान के रूरल एरिया में अपनी मोबाइल वैन्स को इस काम पर लगा दिया है. इस मुहिम के तहत राजस्थान के हर गांवों और शहरी इलाके से दूर रह रहे यूजर्स तक वोडाफोन पहुंचेगा. यहां यूजर अपना सिम 4G नेटवर्क में अपग्रेड भी करवा सकते हैं.

इसके अलावा यह वैन अपने मौजूदा वोडाफोन यूजर्स के सिम कार्ड को भी 4जी में अपग्रेड करने का काम करेंगी. मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने के लिए यूजर को कोई फीस नहीं देनी है. एक दिसंबर से आप घर बैठे अपने नंबर का रि-वैरिफिकेशन करवा सकते हैं. मोबाइल कंपनियां कस्टमर्स के नंबर को ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड), इंटरेक्टिव वॉइस रिस्पॉन्स सिस्टम (IVRS) और मोबाइल एप के जरिए नंबर रि-वैरिफिकेशन का ऑप्शन दे रही हैं.

कंपनी के आईवीआर सिस्टम के माध्यम से भी अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिकं किया जा सकता है. इसके लिए कंपनी के कस्टमर केयर पर कॉल करना होगा. यहां आपको आधार से मोबाइल नंबर को लिंक करने का ऑप्शन सिलेक्ट करना है. यहां से भी लिंक करने के लिए आधार के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा. ओटीपी को आईवीआर पर डालना होगा और मोबाइल नंबर आधार से लिंक हो जाएगा.

खास बात ये है कि ये घर बैठे वैरिफिकेशन उन्हीं यूजर्स का हो सकेगा जिनका नंबर पहले से ही आधार के डेटाबेस में उपलब्ध हो. इसके अलावा बाकी नंबरों के लिए कस्टमर को कंपनी के स्टोर पर जाना होगा.

ऐसे करें मूवी के सबटाइटल्स डाउनलोड

नहीं हो रहा वाई-फाई कनेक्ट, तो अपनाएं ये तरीका

ऐसे करे अपने फोन में सेव्ड पासवर्ड रिकवर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -