जानिए दूध से जुड़े वास्तु टिप्स
जानिए दूध से जुड़े वास्तु टिप्स
Share:

किचन में हम कई ऐसे काम करते है जो कि हमारी दिनचर्या में शामिल होता है. यहां पर आपकी वास्तु से संबंधित जरा सी लापरवाही आपके लिए भयानक साबित हो सकती है. 

1-हिन्दू शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि सुबह दूध को देखना बहुत ही शुभ होता है. सुबह-सुबह दूध खरीदना और दूध गर्म करना शुभ माना गया है. वही दूसरी ओर वास्तु के अनुसार भी ये अच्छा माना जाता है.

2-वास्तु सिद्धांत के अनुसार दूध पर चन्द्रमा का आधिपत्य होता है. जो कि किसी के भी जीवन पर प्रभाव डाल सकता है. चन्द्रमा व्यक्ति के मन, पारिवारिक संबंध, पैसे में स्थायित्व, माता, गृहस्थी, सुख और शांति का प्रतीक माना जाता है.

3-अगर चंद्रमा बिगड़ जाएं या फिर जातक पर हावी हो जाएं तो उस व्यक्ति के जीवन पर उथल-पुथल आ जाती है. अगर आपका चंद्रमा कमजोर हो जाता है तो आप मानसिक विकार का शिकार भी हो जाता है. इसी तरह वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि रोजाना सुबह रसोईघर में दूध उबालना चंद्रमा को मजबूत बनाता है, लेकिन यदि यही दूध उबल जाए और बर्तन से बाहर गिर जाए तो यह अशुभ माना जाता है.

4-दूध का उबालना आपका चंद्रमा कमजोर मनाता है. जिससे आपका मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है. साथ ही किसी न किसी बीमारी से आप ग्रसित रहेगे. इसलिए इस बात का जरुर ध्यान रखें कि आपको किसी भी तरह दूध बर्तन से बाहर न गिर पाएं.

सूर्य भगवान को अर्पित करे लाल फूल

जानिए क्या हैं घर के मुख्य द्वार से जुड़े वास्तु नियम

कपूर दूर करता है वास्तु से जुडी परेशानियों को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -