सरकारी सुविधाएं नहीं लेगा वाजपेयी का परिवार, पीएमओ को लिखा पत्र
सरकारी सुविधाएं नहीं लेगा वाजपेयी का परिवार, पीएमओ को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार ने नजीर पेश करते हुए सरकारी सुविधाओं का इस्तेमाल न करने का फैसला किया है। वाजपेयी के परिवार ने पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवार को मिलने वाली सुरक्षा व आवास जैसी सरकारी सुविधाएं लेने से इनकार कर दिया है। परिवार का कहना है कि वह अपना खर्च उठाने में सक्षम है, इसलिए व्यर्थ ही सरकारी खजाने पर भार नहीं डालना चाहते।

जम्मू कश्मीर: सेना ने हिज्बुल कमांडर सहित चार आतंकियों को किया ढेर
 
वहीं सूत्रों के अनुसार वाजपेयी के परिजन ने प्रधानमंत्री कार्यालय पीएमओ को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है। उनका कहना है कि वे 30 नवंबर के बाद सरकारी सुविधाओं को नहीं लेंगे। वाजपेयी के परिवार में उनकी दत्तक पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य, पौत्री निहारिका व अन्य सदस्य शामिल हैं।

कभी मजदूरी करने वाली महिलाओं ने बदली अपनी किस्मत, आज विदेशों में भी हो रही हैं लोकप्रिय

यहां बता दें कि वाजपेयी का परिवार उनके साथ राजधानी के लुटियंस जोन में कृष्ण मेनन मार्ग स्थित सरकारी आवास में ही रहता था। हालांकि अब परिवार ने यह आवास छोड़ने का निर्णय किया है।इनको मिली हैं सुविधाएंउल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवार को एसपीजी सुरक्षा सहित कई प्रकार की सरकारी सुविधाएं मिलती हैं। फिलहाल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा को ये सुविधाएं मिली हुई हैं। इसी तरह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के परिवार के रूप में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा प्रियंका वाड्रा को भी पूर्व पीएम के परिवारों को मिलने वाली सुविधाएं खासकर एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है।

खबरें और भी

सेल्फी के शौकीन हो जाएं सावधान, इससे होने वाली मौतों में अव्वल है भारत- रिपोर्ट

अयोध्या: आज़म खान ने मारा ताना, कहा अब 1992 की दूसरी वर्षगाँठ भी मना लो, बहादुरी का काम होगा

गाजा तूफ़ान से हुए नुकसान का जायज़ा लेने तमिल नाडु पहुंची सात सदस्यीय टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -