गाजा तूफ़ान से हुए नुकसान का जायज़ा लेने तमिल नाडु पहुंची सात सदस्यीय टीम

गाजा तूफ़ान से हुए नुकसान का जायज़ा लेने तमिल नाडु पहुंची सात सदस्यीय टीम
Share:

चेन्नई: केंद्र सरकार द्वारा गठित की गई टीम तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान गाजा से हुए नुक्सान का आंकलन करने के लिए तमिलनाडु के दौरे पर पहुँच गई है. केंद्र सरकार ने गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी डेनियल ई रिचर्ड की अगुवाई में सात सदस्यों के टीम गठित की है. केंद्रीय टीम ने चेन्नई स्थित सचिवालय में मुख्यमंत्री ई पालनीस्वामी से मुलाक़ात भी की है. तमिलनाडु सरकार के मंत्री डी जयकुमार, सीवी षणमुगम, आरबी उदयकुमार सहित तमिलनाडु की मुख्यसचिव गिरिजा वैद्यनाथन सहित कई बड़े अधिकारी भी इस बैठक में  मौजूद थे.

सराफा बाजार: लगातार दूसरे दिन गिरे सोना-चांदी के दाम, आज यह रहा भाव

केंद्रीय टीम में वित्त, बिजली और कृषि मंत्रालय के अधिकारी शामिल हैं. केंद्रीय टीम अगले तीन दिन तक तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों का दौरा करके नुक्सान का जायज़ा लेगी. केंद्रीय टीम सबसे पहले त्रिचिरापल्ली में नुक्सान का जायज़ा लेगी,  इसके पहले पिछले दिनों तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलनीस्वामी के दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात कर चक्रवाती तूफ़ान गाजा से हुए नुक्सान के लिए 15,000 करोड़ रुपए की राहत राशि मांगी थी, 1500 करोड़ रूपये की मांग अंतरिम राहत के तौर पर मांगे गए थे.

अगर नहीं उठाया यह कदम तो चार दिन बाद बंद हो जायेगा आपका एसबीआई डेबिट कार्ड

आपको बता दें कि 16 नवंबर को चक्रवाती तूफ़ान गाजा तमिलनाडु के तटीय इलाको से टकराया था. इस दौरान तेज़ बारिश और हवा के चलते राज्य को काफी नुक्सान हुआ था. चक्रवाती तूफ़ान से सबसे ज़्यादा तबाही नागपट्टिनम, तिरुवरुर और पुडुकोटई ज़िलों में हुई थी, तूफ़ान से पूरे तमिलनाडु में 63 लोगो की मृत्यु हो गई थी. 

खबरें और भी:-

डिजिटल इंडिया : तेजी से बढ़ रही ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं की संख्या, 46 करोड़ के पार

खुशखबरी: 60 डॉलर से नीचे आये कच्चे तेल के दाम, पेट्रोल-डीजल होंगे सस्ते

पेट्रोल-डीजल : 5 महीनों के निचले स्तर पर पहुंची कीमतें, जानिये आज क्या है दाम

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -