बिना हेयर डाई का इस्तेमाल किए करें अपने बालों को काला
बिना हेयर डाई का इस्तेमाल किए करें अपने बालों को काला
Share:

आजकल खान-पान या फिर हार्मोन के असंतुलन के कारण ज्यादातर लोगों में सफेद बालों की समस्या देखी जा रही है. कई लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पार्लर में जाकर महंगे-महंगे हेयर कलर करवाते हैं. कुछ लोग पैसे बचाने के लिए घर में ही हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं. हम आपको बता दें कि मार्केट में मिलने वाले हेयर कलर और डाई में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मौजूद होते हैं. जो बालों को खराब कर सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसा असरकारक तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके बाल बिना पैसे खर्च किए ही नेचुरल रूप से काले हो जाएंगे. 

अगर आप अपने बालों को काला करना चाहते हैं तो आलू के छिलकों का इस्तेमाल करें. आलू के छिलकों में भरपूर मात्रा में इसका स्टार्च मौजूद होता है जो बालों को नेचुरल कलर देने का काम करता है. इसके अलावा आलू के छिलकों में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी, सी मौजूद होते हैं जो बालों की जड़ों पर जमे तेल को हटाकर डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं. 

इसके अलावा आलू में पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे खनिज तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो बालों के झड़ने को रोकने का काम करती है. 

सबसे पहले आलू के छिलके उतार ले. अब एक कप पानी में इन छिलकों को डालकर अच्छे से उबालें. अब इसे थोड़ी देर के लिए ठंडा होने के लिए रख दें. जब पानी ठंडा हो जाए तो इसमें लैवेंडर ऑयल की दो या तीन बूंदे डाल कर अपने बालों में लगाएं.  1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. हफ्ते में दो या तीन बार इस नुस्खे का इस्तेमाल करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

गलत तरीके से पानी पीने पर हो सकता है किडनी को नुकसान

लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ब्यूटी से जुड़ी ये जरूरी बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -