सिर्फ एक रात में पाए पिम्पल्स से छुटकारा
सिर्फ एक रात में पाए पिम्पल्स से छुटकारा
Share:

चेहरे पर पिम्पल्स होने से स्किन की पूरी सुंदरता ख़राब हो जाती है.लड़कियां पिम्पल्स को हटाने के लिए बहुत सारे तरीको को आजमाती है.पर कोई फायदा नहीं हो पाता है .पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप सिर्फ 1 रात में पिंपल्स से छुटकारा पा सकते है. 

1-ब्यूटी के लिए बर्फ का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.आइस पिंपल की सूजन और जलन कम करने में मदद करती है. पिंपल पर बर्फ लगाने से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है.और साथ ही स्किन के पोर्स भी ओपन होते है.बर्फ के इस्तेमाल से पिंपल्स के आस-पास की गंदगी और आयल निकल जाता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए एक पतले कपडे में आइस क्यूबस को लपेटकर पिंपल्स पर लगाए,इससे पिंपल्स की समस्या दूर होगी. 

2-क्या आपको पता है की टूथपेस्ट के इस्तेमाल से भी मुंहांसो की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.इसके लिए टूथपेस्ट को पिंपल्स पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. पर इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि पिम्पल्स पर जेलयुक्त टूथपेस्ट का इस्तेमाल न करे.इससे पिंपल्स की सूजन के साथ पिंपल ही गायब हो जाएगा. 

3-टमाटर में भरपूर मात्रा में लाइसोपीन नामक एंटीआक्सीडेंट तत्व मौजूद होता है, जो स्किन को सुरक्षा प्रदान करता है.इसके अलावा टमाटर के इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद ब्लैकहेड्स और कालेपन की समस्या को भी दूर किया जा सकता है.इसे चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए टमाटर के रस को चेहरे पर मास्क की तरह लगाएं और 1 घंटे बाद धो लें. 

 

तुलसी से निखारे अपना रूप

अंडे के छिलके के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

पिम्पल्स की समस्या को दूर करता है नारियल का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -