डार्क सर्कल्स से छुटकारा दिलाएंगे ये आसान तरीके
डार्क सर्कल्स से छुटकारा दिलाएंगे ये आसान तरीके
Share:

आँखों के नीचे काले घेरो का आना किसी भी लड़की के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होता है. कुछ लड़किया अपनी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल को दूर करने के लिए मेकअप के का सहारा लेती है. मेकअप की मदद से कुछ देर के लिए तो डार्क सर्कल्स को छुपाया जा सकता है पर ये डार्क सर्कल्स को दूर करने का कोई परमानेंट इलाज नहीं होता है. अगर आप हमेशा के लिए डार्क सर्कल्स से छुटकारा चाहती है तो हमारे द्वारा बताये गए टिप्स अपना सकती है. 

1-स्किन के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. गुलाब जल को रुई की मदद से अपनी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स पर 10 मिनट के लिए लगाकर छोड़ से. इससे आंखें फ्रैश दिखेंगी और डार्क सर्कल्स भी दूर हो जायेगे. 

2-डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए आलू को पतला पतला काटकर स्लाइस बना ले. अब इन स्लाइस को अपनी आंखों पर 10-15 मिनट रखें .इससे डार्क सर्कल्स दूर हो जाते है. 

3-चायपत्ती के इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. चायपत्ती को पानी में उबालकर ठंडा कर ले.जब ये पानी ठंडा हो जाये तब रुई की मदद से आंखों के नीचे और आस-पास लगाएं. इससे आंखों के नीचे के काले घेरे दूर होते है. 

 

एलोवेरा से पाए ब्लीच से होने वाली जलन से छुटकारा

स्किन में रेशेज होने पर करे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

गर्मियों में ज़रूरी है स्किन का ख्याल रखना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -