इन तरीको से बनाये अपनी गर्दन को गोरा
इन तरीको से बनाये अपनी गर्दन को गोरा
Share:

गर्मियों के मौसम में अक्सर गर्दन के पास कालापन, सनबर्न और टैनिंग की समस्या हो जाती है. गर्दन का कालापन हमारी खूबसूरती को ख़राब कर देता है. आज हम आपको गर्दन को साफ़ करने के कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहे है. जिससे आपकी गर्दन सुंदर और आकर्षक दिखने लगेगी.

1-गर्दन को साफ़ करने के लिए नींबू के रस में थोड़ा सा शहद को मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाये. थोड़ी देर के लिए इसे अपनी गर्दन पर लगा रहने दें. उसके बाद ठन्डे पानी से धो ले. ऐसा करके आप गर्दन के कालेपन से छुटकारा पा सकती हैं.

2-दही में थोड़ी सी हल्दी को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर अच्छे से लगाए. और हल्के हाथो से मसाज करे. मसाज करने से गर्दन का कालापन दूर होता है आप चाहें तो इस पेस्ट में नींबू की कुछ बूंदे भी मिला सकती हैं.

3-टमाटर हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह हमारी स्किन से गंदगी को साफ करने का काम करता है. गर्दन को साफ़ करने के लिए टमाटर के रस में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन में लगा लें और फिर कुछ देर बार पानी से साफ कर लें.

4-खीरा भी स्किन की रंगत को निखारने का काम करता है. खीरे के रस में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाकर दस मिनट के लिए छोड़ दे. ऐसा करने से आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जायेगा, और आपकी गर्दन साफ हो जाएगी

खीरा देता है आपके होंठो को प्राकृतिक चमक

इन तरीको से करे अपने चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल

साबूदाने की मदद से बढ़ाये अपनी खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -